अटल को श्रद्धांजलि देने पहुंचे स्वामी अग्निवेश पर बीजेपी मुख्यालय में हमला

बड़ी ख़बर , , शुक्रवार , 17-08-2018


atal-agnivesh-bjp-hq-attack-activist

जनचौक ब्यूरो

नई दिल्ली। स्वामी अग्निवेश पर बीजेपी मुख्यालय पर हमला हुआ है। ये घटना उस समय घटी जब अग्निवेश पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने जा रहे थे। अग्निवेश अभी गेट पर पहुंचे ही थे कि तभी बीजेपी कार्यकर्ताओं ने “गो बैक” का नारा लगाते हुए उन पर हमला बोल दिया।

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उनके साथ न केवल मारपीट की बल्कि उनकी पगड़ी भी उतार ली। हालांकि अग्निवेश का कहना था कि वहां जाने से पहले उन्होंने केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के दिल्ली से सांसद हर्षवर्धन से फोन पर बात की थी। और उन्होंने उनसे सीधे अंदर आ जाने के लिए कहा था। उन्होंने बताया कि जब मुख्यालय के पास पहुंचे तो एक बार फिर उन्होंने हर्षवर्धन को फोन किया। और हर्षवर्धन ने फिर वही बात दोहरायी। 

लिहाजा अग्निवेश सीधे गेट की तरफ बढ़ गए। लेकिन अभी वो उसके अंदर घुस पाते उसके पहले ही बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला बोल दिया। ये दुखद घटना एक ऐसे मौके पर हुई है जब पूरा देश एक पूर्व प्रधानमंत्री की मौत का शोक मना रहा है। और लोग अपने-अपने तरीके से उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। ये घटना बताती है कि बीजेपी के कार्यकर्ता और समर्थक कितने असहिष्णु हो गए हैं। इसके साथ ही ये भी सवाल उठता है कि पूर्व पीएम के श्रद्धांजलि कार्यक्रम को प्रशासन किस तरह से संचालित कर रहा है जिसमें उनके पास जाने वाले लोगों तक को इन स्थितियों से गुजरना पड़ रहा है। इस मौके पर पुलिस क्या कर रही थी और सुरक्षा बलों के जवान क्या कर रहे थे?

आपको बता दें कि इसके पहले भी अग्निवेश पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने झारखंड में हमला किया था। जिसमें उनको बुरी तरीके से पीट दिया था।








Tagatal agnivesh bjp attack activist

Leave your comment