मतदान की पूर्वसंध्या पर कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश धरने पर बैठे, निर्वाचन आयोग पर लगाया पक्षपात का आरोप

बड़ी ख़बर , रायपुर, सोमवार , 19-11-2018


congress-bhupesh-baghel-election-voting-commission

तामेश्वर सिन्हा

रायपुर। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल सहित सैकड़ों कार्यकर्ता निर्वाचन आयोग के दफ्तर के सामने धरने पर बैठ गए हैं। उनका आरोप है कि, 'निर्वाचन आयोग न तो कांग्रेस की शिकायतों पर कार्रवाई कर रहा है और न ही उसको लेकर सजग है'।

कांग्रेस का कहना है कि, 'बीजेपी की ओर से लगातार फेक न्यूज फैलाई जा रही है। नियम के अनुसार कोई भी बाहरी मतदाता चुनाव क्षेत्र में मौजूद नहीं रह सकता, बावजूद इसके बीजेपी के प्रदेश प्रभारी अनिल जैन और संगठन मंत्री सौदान सिंह रायपुर में मौजूद हैं और बैठक कर रहे हैं'।

छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि चुनाव आयोग के आदर्श आचार संहिता के सारे नियमों को ताक पर रख कर भाजपा के प्रदेश प्रभारी अनिल जैन और संगठन मंत्री सौदान सिंह रायपुर में बैठकें ले रहे हैं। हमने निर्वाचन आयोग से इसकी शिकायत कर दी है।

प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल सहित सैकड़ों कार्यकर्ता निर्वाचन आयोग पहुंच कर धरना दिया। गौरतलब है कि कल दूसरे चरण के लिए वोटिंग होनी है। और नियम के मुताबिक निर्वाचन क्षेत्र में कोई भी बाहरी शख्स नहीं रह सकता है। लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष का आरोप है कि सरकार सारे नियमों और संवैधानिक संस्थाओं की परंपराओं और मान्यताओं की धज्जियां उड़ा रही है।








Tagcongress bhupesh election voting commission

Leave your comment