प्रियंका के भीम आर्मी मुखिया चंद्रशेखर से मुलाकात के साथ यूपी की राजनीति में नयी हलचल

बड़ी ख़बर , नई दिल्ली, बुधवार , 13-03-2019


priyanka-gandhi-chandrashekhar-up-sp-bsp-alliance

जनचौक ब्यूरो

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती भीम आर्मी सेना के मुखिया चंद्रशेखर रावण से मुलाकात की। प्रियंका की इस मुलाकात को आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए बेहद अहम माना जा रहा है। यह मुलाकात इसलिए और ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि कल ही बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस से किसी तरह के गठजोड़ से इनकार किया है।

इसके साथ ही कयासों का बाजार भी गरम हो गया है। बताया जा रहा है कि पाटीदार नेता हार्दिक पटेल के बाद कांग्रेस की नजर अब यूपी के इस युवा और तेज तर्रार चेहरे पर है। इसके पहले चंद्रशेखर ने भी नरेंद्र मोदी के खिलाफ आम चुनाव में उतरने का ऐलान कर इन कयासों को और गति दे दी है।

गौरतलब है कि चंद्रशेखर को मंगलवार को देवबंद की पुलिस ने आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था। उसके बाद उन्हें मेरठ के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। आज प्रियंका गांधी मेरठ के ही उस अस्पताल में गयी थीं जहां चंद्रेशखर भर्ती हैं। इस मौके पर उनके साथ कांग्रेस के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ ही यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर भी मौजूद थे।

इसके पहले सोमवार को गुजरात के युवा नेता हार्दिक पटेल ने कांग्रेस का दामन थाम लिया था। पटेल भी चंद्रशेखर की तरह अपने बीजेपी विरोधी रुख के लिए जाने जाते हैं। बहरहाल प्रियंका के इस दौरे से उत्तर प्रदेश की राजनीति में नयी गरमी आ गयी है। साथ ही सपा-बसपा खेमे पर भी इसको लेकर दबाव बढ़ गया है। बताया जाता है कि प्रियंका फैक्टर को अगर दोनों पार्टियां ठीक से नहीं सुलझाईं तो उन्हें बड़े नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

हालांकि शुरुआती दौर में कांग्रेस के साथ समझौते की खबरें आयी थीं। लेकिन पिछले एक हफ्ते में या फिर कहें कि स्ट्राइक के बाद माहौल बिल्कुल बदल गया। और मायावती के ताजे बयान ने एक तरह से उस पर पानी फेर दिया है। जिसमें उन्होंने यूपी के बाहर किसी भी राज्य में कांग्रेस के साथ किसी भी तरह के गठजोड़ में नहीं जाने की घोषणा की है।








Tagpriyankagandhi chandrashekhar upalliance spbsp election

Leave your comment