ईद से एक दिन पहले राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की श्रीनगर में गोली मारकर हत्या

BREAKING NEWS , नई दिल्ली, बृहस्पतिवार , 14-06-2018


shujat-bukhari-kashmir-shrinagar-firing-editor-terrorist

जनचौक ब्यूरो

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से एक बुरी खबर आ रही है। श्रीनगर में वरिष्ठ पत्रकार एवं 'राइजिंग कश्मीर' के संपादक शुजात बुखारी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि अज्ञात हमलावरों ने शुजात बुखारी के कार्यालय के बाहर उन पर हमला किया। यह हमला उस समय हुआ जब वो अपने दफ्तर से इफ्तार के लिए निकल रहे थे।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बुखारी शहर के केंद्र लाल चौक में प्रेस एंक्लेव स्थित अपने कार्यालय से इफ्तार पार्टी के लिए निकल रहे थे। तभी उन पर काफी नजदीक से अंधाधुंध गोली चलाई गई। उनकी सुरक्षा में लगे गार्ड और ड्राइवर को भी गोली लगी जिसमें एक की मौत हो गयी है। अधिकारियों ने बताया कि बुखारी को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। 

जम्मू-कश्मीर में काफी लंबे समय बाद पहली बार किसी पत्रकार को निशाना बनाया गया है। शुजात बुखारी को 2000 में उनपर हुए हमले के बाद सुरक्षा मुहैया कराया गया था। शुजात बुखारी पर यह हमला उस समय हुआ जब कुछ घंटे पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने 28 जून से जम्मू-कश्मीर में शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के लिए मीटिंग की थी।

जम्मू-कश्मीर के पुलिस चीफ एसपी वैद्य ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि ये बेहद दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। आज शाम तकरीबन साढ़े सात बजे जब वो कार से अपने दफ्तर से निकल रहे थे तभी तीन आतंकी आए और उन पर फायरिंग शुरू कर दी। उनके दो सुरक्षा गार्डों को भी गोली लगी है। इसमें एक की मौत हो गयी है जबकि दूसरे का अस्पताल में इलाज चल रहा है। गार्ड कोई प्रतिक्रिया जाहिर करते उससे पहले ही उनको गोली मार दी गयी।

उन्होंने कहा कि आतंकियों ने इफ्तार के समय को चुना जब लोग अपने घरों की ओर लौटने की जल्दी में थे। उन्होंने कहा कि वो कौन थे इसकी गहराई से जांच की जाएगी। कश्मीर टाइम्स की एग्जीक्यूटिव एडिटर अनुराधा जमवाल ने कहा कि ये प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला है।

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने गहरा दुख जाहिर किया है। उन्होंने ट्वीट के जरिये इस आतंकी कार्रवाई की कड़े शब्दों में भर्त्सना की है।








Tagshujat kashmir shrinagar firing terrorist

Leave your comment