उमर खालिद के "हमलावर" आए सामने, कहा- कल करेंगे पुलिस के सामने समर्पण

बड़ी ख़बर , नई दिल्ली, बृहस्पतिवार , 16-08-2018


umar-khalid-attack-darvesh-dala-constitution-club-police

जनचौक ब्यूरो

नई दिल्ली। जेएनयू छात्र नेता उमर खालिद के ऊपर दिल्ली कांस्टीट्यूशन क्लब के सामने हुए जानलेवा हमले के आरोपी सामने आ गए हैं। इनमें से एक दरवेश शाहपुर है जबकि दूसरे का नाम नवीन दलाल है। दोनों हरियाणा के रहने वाले हैं। दोनों ने अपनी फेसबुक वाल पर जारी वीडियो पोस्ट के जरिये खालिद पर हमले की जिम्मेदारी ली है।

दोनों ने साहूमिक रूप से इस हमले को अंजाम देने की बात कही है। वीडियो में इन्हें उमर खालिद को गद्दार बताकर कई तरह की गालियां देते हुए देखा जा सकता है। उन्होंने अपनी गिरफ्तारी के लिए कल का समय मुकर्रर किया है। उनका कहना है कि 17 अगस्त को 12 बजे क्रांतिकारी करतार सिंह सराभा के गांव में अपनी गिरफ्तारी देंगे।

दरवेश शाहपुर का चेहरा सीसीटीवी फूटेज में जारी हमलावर के साथ बिल्कुल मिलता है। दरवेश की फेसबुक प्रोफाइल पर उसे हिसार का रहने वाला बताया गया है। और उसने खुद को जींद में गौरक्षक दल का सदस्य बताया है। वो पहले ओला गाड़ी चलाता था इसका भी फेसबुक प्रोफाइल में जिक्र है। साथ ही उसमें झज्जर स्थित सरकारी पालिटेक्निक कालेज से पढ़ाई की भी बात लिखी गयी है।

उमर खालिद और हमलावर।

दूसरा नवीन दलाल भी हरियाणा के झज्जर का रहने वाला है। उसने अपने फेसबुक प्रोफाइल में खुद को गौ रक्षक सेना का संस्थापक अध्यक्ष बताया है।

गौरतलब है कि 13 अगस्त को दिल्ली स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब के सामने जेएनयू के छात्रनेता उमर खालिद पर जानलेवा हमला हो गया था। पिस्टल से हुए इस हमले में खालिद बाल-बाल बच गए थे। हालांकि बीजेपी-संघ समर्थक इस हमले को लेकर तमाम तरह के संदेह खड़ा कर रहे थे। अब जब आरोपी खुलकर सामने आ गए हैं। तब उनके सारे षडयंत्रकारी सिद्धांतों पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है।










Leave your comment