इलाहाबाद विश्वविद्यालय में भी एबीवीपी की पराजय, समाजवादी छात्र सभा ने किया कब्ज़ा

छात्रसंघ चुनाव , इलाहाबाद, रविवार , 15-10-2017


ausu-allahabad-university-students-union-election

जनचौक ब्यूरो

इलाहाबाद। पूरब का ऑक्सफोर्ड कहे जाने वाले उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में भी विद्यार्थी परिषद को भारी झटका लगा है। यहां समाजवादी छात्र सभा ने भारी जीत दर्ज की है।  

समाजवादी पार्टी के छात्र संगठन समाजवादी छात्र सभा ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव और सांस्कृतिक सचिव के पद पर जीत दर्ज की है। आरएसएस-बीजेपी से जुड़े अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) को सिर्फ महामंत्री के पद से संतोष करना पड़ा है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में समाजवादी छात्र सभा की जीत। फोटो साभार

 

 

  • विजयी प्रत्याशी
  • अध्यक्ष- अवनीश कुमार यादव (समाजवादी छात्रसभा)
  • उपाध्यक्ष- चंद्रशेखर चौधरी (समाजवादी छात्रसभा)
  • महामंत्री- निर्भय कुमार द्विवेदी (अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद)
  • संयुक्त सचिव- भरत सिंह (समाजवादी छात्र सभा)
  • सांस्कृतिक सचिव- अवधेश कुमार पटेल (समाजवादी छात्रसभा)


इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के लिए कैंपस में शनिवार को दिन में वोटिंग हुई, जिसमें करीब 45 फीसदी छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। करीब आधी रात के बाद परिणाम घोषित कर दिए गए। अध्यक्ष पद पर समाजवादी छात्र सभा के अवनीश कुमार यादव, उपाध्यक्ष पद पर चंदशेखर चौधरी, संयुक्त सचिव पद पर भरत सिंह और सांस्कृतिक सचिव पद पर अवधेश कुमार पटेल ने जीत दर्ज की है, जबकि एबीवीपी के निर्भय कुमार द्विवेदी ने महामंत्री पद पर विजय पाई। 

छात्र संघ में समाजवादी पार्टी की जीत उल्लेखनीय है, लेकिन एबीवीपी की हार भी बड़े मायने रखती है। देश के तमाम विश्वविद्यालय में इस बार एबीवीपी को लगातार हार मिल रही है। इससे पहले जेएनयू, दिल्ली विश्वविद्यालय समेत राजस्थान, पंजाब, उत्तराखंड के कई कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में एबीवीपी को हार मिली है। 

 










Leave your comment