कांग्रेस की एक और सूची जारी, 4 सीटों पर प्रत्याशी बदले गए

गुजरात , नई दिल्ली, सोमवार , 20-11-2017


rahul-gujrat-candidate-list-aap

जनचौक ब्यूरो

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आज गुजरात विधानसभा चुनावों में प्रत्याशियों की एक और सूची जारी कर दी। इसमें 13 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गयी है। इन 13 सीटों में चार सीटों पर प्रत्याशी बदल दिए गए हैं। ये चारों सीटें जूनागढ़, भरूच, कामरेज और वाराछ रोड हैं।

जूनागढ़ में अमित ठुम्मर के स्थान पर अब भीखाभाई जोशी को उम्मीदवार बनाया गया है। भरूच में किरन ठाकोर की जगह पार्टी ने जयेश पटेल को उतारने का फैसला किया है। कामरेज में नीलेश को बदलकर उनके स्थान पर अशोक जीरावाला को लाया गया है। और वाराछ रोड की विधानसभा सीट पर प्रफुल सी टोकड़िया के स्थान पर अब धीरूभाई गजेरिया को पार्टी ने लड़ाने का फैसला किया है।

दूसरी सूची।

ये बदलाव दिखाता है कि पार्टी में कुछ नामों को लेकर विक्षोभ था। जिसको शांत करने के लिए उसको ऐसा कदम उठाना पड़ा है। हालांकि अंदर से ज्यादा नाराजगी बाहर देखने को मिली। खासकर पाटीदारों ने पहली सूची जारी होने के बाद जमकर हंगामा किया। बताया जाता है कि अहमदाबाद और सूरत के कांग्रेस के दफ्तरों पर हमले और तोड़फोड़ तक की घटनाएं हुईं। आलम ये था कि कांग्रेस नेता अपने घरों में बैठ गए और उन्होंने कहीं किसी सार्वजनिक स्थान पर निकलना उचित नहीं समझा। बावजूद इसके पाटीदारों का एक समूह पार्टी अध्यक्ष भरत सोलंकी के घर पहुंच गयी और उसने वहां जमकर हंगामा किया। बाद में पुलिस के हस्तक्षेप के बाद स्थिति पर काबू पाया जा सका।

इसी के साथ आम आदमी पार्टी ने आज तीसरी सूची जारी की। 20 प्रत्याशियों की इस सूची के साथ ही आप के अब कुल 33 उम्मीदवार मैदान में आ गए हैं।










Leave your comment