छत्तसीगढ़ बीजेपी में फूटे बगावत के सुर, टिकट न मिलने से नाराज महिला नेता ने किया निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

मुद्दा , , शनिवार , 23-03-2019


chhattisgragh-bjp-ticket-election-revolt-independent

तामेश्वर सिन्हा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली मुख्यालय में पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री जय प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को कुल 184 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की, जिसमें छत्तीसगढ़ के पूर्व सांसदों का टिकट काट कर 5 नये प्रत्याशियों के नाम हैं। बस्तर के कांकेर लोक सभा से इस बार पार्टी ने विक्रम उसेंडी की जगह मोहन मंडावी को टिकट दिया है।

पहली लिस्ट जारी होने के बाद से भाजपा के खेमे में बागवती तेवर देखने को मिल रहे हैं। भाजपा से कांकेर विधानसभा की पूर्व विधायक सुमित्रा मारकोले ने पार्टी से नाराज होकर निर्दलीय नामांकन फार्म भी खरीद लिया है और पार्टी के खिलाफ बागी बनकर चुनाव लड़ने का ऐलान भी कर दिया है।

सुमित्रा मरकोले ने कहा कि पार्टी ने ऐसे प्रत्याशी को टिकट दिया है, जिसने आज तक पार्टी का झंडा तक नहीं उठाया है। मुझे कार्यकर्ताओं ने चुनाव लड़ने के लिए कहा है, मैं जरूर चुनाव लड़ूंगी, मैंने आज नामांकन फार्म भी खरीद लिया है” उन्होंने आगे कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं और आम लोगों की भावनाओं के आधार पर चुनाव लड़ रही हूं, क्योंकि यहां पार्टी में जो काम कर रहे हैं, उसकी कोई इज्जत नहीं है। वर्षों से काम करते आ रहे हैं कि अब अवसर मिलेगा, लेकिन बाहर से लाकर चुनाव लड़वाएगें तो कहां से पार्टी के लोग काम करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी के द्वारा जमीनी कार्यकर्ताओं की अनदेखी की गई है।

वहीं जांजगीर लोकसभा सीट पर वर्तमान सांसद कमला देवी पाटले के स्थान पर गुहाराम अजगल्ले को भाजपा आलाकमान ने टिकट दिया है। पार्टी के इस कदम का विरोध कोई और नहीं बल्कि सांसद पुत्र प्रदीप पाटले कर रहे हैं, वह भी खुलेआम फेसबुक पोस्ट के जरिए। प्रदीप पाटले ने स्थानीय प्रत्याशी की बजाए बाहरी को तरजीह दिए जाने पर  पार्टी आलाकमान पर तीखा तंज कसते हुए कहा कि विधानसभा में हार का ठिकरा सभी 10 सांसदों पर फूटा है, लेकिन जिनके ऊपर उक्त चुनाव की जिम्मेदारी थी, उनको उपाधि नवाजी गई, और लोकसभा भी उन्हीं के हाथ में दे दिया।

बता दें कि बीजेपी के महासचिव और प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने कहा था कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी सभी मौजूदा सांसदों के टिकट काटेगी। पार्टी सूबे की सभी 11 सीटों पर नए प्रत्याशी उतारेगी। उन्होंने कहा कि हम सभी 11 सीटों पर नए चेहरे उतारेंगे और सभी सीटों पर जीत दर्ज करेंगे।


 










Leave your comment











Samnath Kashyap piplawand :: - 03-23-2019
टिकट काटना भी चाहिए ही छत्तीसगढ़ के सांसद आज तक सदन में स्थानिय मुद्दे पर कभी बात नहीं की।