हरियाणा के फतेहाबाद में ईवीएम से भरी ट्रक स्ट्रांग रूम में घुसी, कांग्रेसियों ने किया हंगामा

मुद्दा , नई दिल्ली, रविवार , 19-05-2019


evm-truck-strong-room-congress-election-commission

जनचौक ब्यूरो

नई दिल्ली। हरियाणा के फतेहाबाद में ईवीएम से भरी एक ट्रक के स्ट्रांग रूम में घुसने का मामला सामने आया है। कांग्रेस के नेताओं ने इस पर कड़ा एतराज जताया है। उसके एक नेता का कहना था कि ईवीएम से भरी ट्रक जब गेट के भीतर घुस रही थी तो मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उसकी चेकिंग करना भी जरूरी नहीं समझा। ट्रक पर हरियाणा सरकार लिखा हुआ था। 

सबसे बड़ा सवाल यही उठता है कि चुनाव के बाद किसी गाड़ी को कैसे किसी स्ट्रांग रूप के भीतर या फिर बाहर आने-जाने दिया जा सकता है। और एक ऐसी गाड़ी जिसमें ईवीएम भरी हो भला उसका क्या काम हो सकता है? पंजाब केसरी के हवाले से सामने आए इस वीडियो में ईवीएम से भरी उस गाड़ी को देखा जा सकता है। जिसमें गाड़ी बिल्कुल गेट से भीतर घुस जाती है और वहां बैठे पुलिसकर्मी न तो ड्राइवर से कुछ पूछताछ करते हैं और न ही उससे किसी अनुमति का कागज मांगते हैं। 

पंजाब केसरी की मानें तो कांग्रेस के नेता स्ट्रांग रूम के सामने धरने पर बैठ गए थे। उनका कहना है कि अगर दिनदहाड़े इस तरह का काम हो रहा है तो फिर रात में क्या कुछ हो रहा होगा उसका अंदाजा लगाना भी किसी के लिए मुश्किल है। एक ऐसे समय में जबकि केंद्रीय चुनाव आयोग संदेहों के घेरे में है। इस तरह की गतिविधियां ईवीएम को लेकर लोगों की तमाम आशंकाओं को गहरा कर देती हैं। इससे मतदान प्रक्रिया ही नहीं बल्कि पूरे लोकतंत्र पर ही सवाल खड़ा हो जाता है।








Tagevm truck strongroom congress election

Leave your comment











Sher Singh Yadav :: - 05-20-2019
Modi hain to kuchh bhi hona mumkin hai. Jb ferji surgical strike kra sakte hain. To EVM lootna kounsa bda kam hai. Jitendra yadav jaise logon ko din dahade encounter kra sakte hain to ye kounsee badi baat hai.

Dev kiran :: - 05-20-2019
Punjab kesri going to wards black mailing and creating unrest.. let them check facts.

Dev kiran :: - 05-20-2019
Punjab kesri going to wards black mailing and creating unrest.. let them check facts.

:: - 05-19-2019