सेक्स सीडी कांड के मुख्य आरोपी को मिली जमानत, मोरारका ने कहा- भूपेश का सीडी कांड से कुछ लेना-देना नहीं

मुद्दा , रायपुर, बृहस्पतिवार , 27-09-2018


kailash-morarka-bhupesh-baghel-sex-cd

तामेश्वर सिन्हा

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सियासी गलियारों में इन दिनों सेक्स सीडी कांड को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा है। जहां भूपेश बघेल को 14 दिन के लिए न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है । तो दूसरी ओर सेक्स सीडी कांड के मुख्य आरोपी कैलाश मोरारका ने कल कोर्ट में सरेंडर करते हुए जमानत अर्जी लगाई। जिसे सीबीआई कोर्ट ने स्वीकार कर लिया।

"बुधवार को जैसे ही सीडी कांड के मुख्य आरोपी कैलाश मोरारका को जमानत मिली उसने मीडिया के सामने चिल्ला-चिल्लाकर कहा कि भूपेश बघेल का सीडी कांड से कोई लेना-देना नहीं है वो पाक-साफ हैं।"

गौरतलब है कि कैलाश मोरारका भाजपा के नेता हैं। मंत्री राजेश मूणत की सीडी कांड से चर्चा में आए भाजपा नेता कैलाश मोरारका को पार्टी ने निष्काषित कर दिया है। आपको बता दें कि सीबीआई ने जो चार्जशीट पेश की है उसमें कैलाश मोरारका को ही मुख्य आरोपी बनाया है। सूत्रों के अनुसार कैलाश ने ही अश्लील सीडी बनाने के लिए 75 लाख 98 हजार रूपये दिए थे।

मोरारका के इस बयान के बाद मुख्यमंत्री डाक्टर रमन सिंह और उनके सिपहसलारों की इमेज अब ज्यादा खराब होगी।  गत दो दिन से मुख्यमंत्री लगातार यह कह रहे थे कि भूपेश ने कौन सा सामाजिक काम कर दिया है। भूपेश अपराध करके सत्याग्रह कर रहे हैं और गांधी को बदनाम करने के खेल में लगे हैं। 

भाजपा के किसी एक नेता ने तो यहां तक कह दिया था कि भूपेश जैसे ही जेल से आएंगे जूते से स्वागत करेंगे। 

अब जबकि स्वयं मोरारका ने भूपेश को पाक-साफ बता दिया है तब क्या यह रमन सिंह और भाजपा के लिए शर्मनाक नहीं है? मोरारका के बयान से साफ है कि भूपेश को फंसाने की साजिश रची गई थी। 

मोरारका ने बुधवार को मीडिया के सामने दिए बयान में बेहद खतरनाक संकेत भी दिए हैं। मोरारका ने कहा कि वह जिसे राम समझता था वह रावण निकला। अब पाठक समझ सकते हैं कि कौन सा नेता अपने आपको राम के रूप में प्रस्तुत करता है। मोरारका ने उस चैनल वाले की ओर भी इशारा किया है जिसकी भूमिका पहले दिन से ही संदिग्ध रही है। मोरारका का कहना है कि वक्त आने पर वह और बड़े खुलासे करेगा क्योंकि उनके समाज का वह प्रमुख फिलहाल गवाह है। 

मोरारका ने कहा कि वह फरार नहीं था। बल्कि अपनी बेटी की डिलीवरी के लिए गया था। बुधवार को न्यायालय में सरेंडर कर दिया। मंत्री राजेश मूणत को लेकर मोरारका ने कहा कि- वह मेरे भाई हैं और भाई के खिलाफ मैं ऐसा कभी कुछ नहीं कर सकता। मैंने सीबीआई को सब कुछ बता दिया है। सब सवालों का जवाब वक्त के साथ मिल जाएगा।

दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर कई राज खोलूंगा- मोरारका

सीबीआई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद कैलाश मोरारका ने मीडियाकर्मियों से हुई बातचीत में कहा है कि इस मामले में जुड़े कई बड़े चेहरों को मैं बेनकाब करूंगा। उन्होंने कहा कि इस संबंध में मैं जल्द ही दिल्ली जाकर प्रेस कांफ्रेंस करूंगा। उनकी इस प्रेस कांफ्रेंस की सूचना मिलते ही सियासी गलियारों में जमकर चर्चा हो रही है। चर्चा इस बात की है कि सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में जिस व्यक्ति को मुख्य आरोपी बनाया है। ऐसे में वह कौन से बड़े चेहरे हैं, जिसकी जानकारी मोरारका ने सीबीआई को नहीं दी है और अब प्रेस कांफ्रेंस कर उन नामों का खुलासा किए जाने की बात कह रहे हैं.

इधर कांग्रेस हाईकमान ने फैसला लिया है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल को जमानत लेनी चाहिए। कांग्रेस प्रदेश प्रभारी प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया ने कहा कि

“काला झंडा दिखाने से कुपित होकर सीबीआई ने आनन फ़ानन में चालान पेश किया। पीसीसी चीफ भूपेश बघेल को फंसाने के पीछे षड्यंत्र है, न्याय के लिए भीख ना मांगनी पड़े इसलिए भूपेश बघेल ने ज़मानत नहीं लिया”








Tagkailashmorarka bhupesh sexcd raipur bjp

Leave your comment