लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी को छत्तीसगढ़ में झटका, कई रिटायर्ड अफसरों ने छोड़ा बीजेपी का दामन

राजनीति , , बृहस्पतिवार , 14-03-2019


loksabha-election-chhattisgarh-bjp-retired-officer

तामेश्वर सिन्हा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पूर्व अमित शाह के समक्ष बीजेपी में प्रवेश करने वाले 15 से ज्यादा रिटायर्ड अधिकारियों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इन सेवानिवृत्त अधिकारियों ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का पत्र नव निर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी को भेज दिया है।

बता दें कि विधानसभा चुनाव से ऐन पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली के दौरान इन रिटायर्ड अधिकारियों को पार्टी में प्रवेश करवाया गया था। तब यह कहा गया था कि ये सभी पूर्व अधिकारी बीजेपी की नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हो रहे हैं। लेकिन अब राज्य में कांग्रेस की सरकार आने के बाद इन सभी ने बीजेपी की सदस्यता ही छोड़ दी।

लोकसभा चुनाव के ठीक पहले हाल ही में बीजेपी आलाकमान ने प्रदेश नेतृत्व में बदलाव करते हुए धर्मलाल कौशिक की जगह विक्रम उसेंडी को उसकी कमान सौंपी थी। उसेंडी को लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने के साथ ही कमजोर होते कैडर को मजबूत करने की जवाबदारी दी गई थी, लेकिन नेतृत्व संभालते ही उन्हें इस पहले बड़े झटके का सामना करना पड़ा है। 

अफसरों के इस्तीफे का पत्र।

पार्टी से इस्तीफा देने वालों में रिटायर्ड डीजी राजीव श्रीवास्तव, रिटायर्ड आईएएस आरसी सिन्हा, एनकेएस ठाकुर, विमल चंद गुप्ता, एनटीपीसी के पूर्व महाप्रबंधक एचके धागमवार और अन्य शामिल हैं। गौरतलब है कि हाल ही में बीजेपी ने धर्मलाल कौशिक की जगह कांकेर सांसद विक्रम उसेंड़ी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है।

राजनीतिक प्रेक्षक मानते हैं कि लोकसभा चुनाव के ठीक पहले इस तरह से पार्टी छोड़ने की खबरें बीजेपी की सेहत के लिए ठीक नहीं हैं।

(रायपुर से जनचौक संवाददाता तामेश्वर सिन्हा की रिपोर्ट।)

 

 








Tagloksabha election chhattisgarh resignation officer

Leave your comment