2019 में जीत के लिए देवी की शरण में बीजेपी! करेगी दिल्ली में यज्ञ,मोदी की मंजूरी का इंतजार

राजनीति , नई दिल्ली, बुधवार , 10-01-2018


modi-yagya-lal-quila-bjp-pm-havan

जनचौक ब्यूरो

नई दिल्ली। बीजेपी को 2019 में अपनी जीत के लिए देवी की शरण में जाना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि “राष्ट्र रक्षा यज्ञ” के नाम से दिल्ली के लाल किले के सामने एक यज्ञ आयोजित किया जाएगा। इस यज्ञ में बगलामुखी देवी की पूजा की जाएगी। 8 मार्च से 15 मार्च के बीच आयोजित होने वाले इस यज्ञ में बीजेपी के शीर्ष नेता शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री को भी इसमें शामिल कराने की कोशिश की जा रही है। बीजेपी इसके जरिये 2019 में राष्ट्रवाद को प्रमुख मुद्दे के तौर पर पेश करने की तैयारी शुरू कर दी है।

कहा जाता है कि इस देवी को जो खुश कर लेता है उसे वाकयुद्ध में कोई नहीं हरा सकता है। ये देवी न सिर्फ वाकयुद्ध में विजयी होने का आशीर्वाद देती हैं बल्कि उनकी उपासना शत्रुओं के नाश के लिए भी की जाती है। इस यज्ञ में राष्ट्रपति, पीएम और कैबिनेट मंत्रियों समेत बीजेपी शासित तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की संभावना है।

बताया जा रहा है कि नरेंद्र मोदी की मंजूरी मिलने के बाद ही यज्ञ की तैयारियां शुरू हो जाएंगी। बीजेपी के एक नेता का कहना था कि मोदी यज्ञ में पहली आहुति देंगे। बीजेपी चाहती है कि इस यज्ञ से पार्टी को पूरा चुनावी फायदा मिले। सूत्रों की माने तो पार्टी अध्यक्ष अमित शाह सातों दिन यज्ञ स्थल पर मौजूद रहेंगे। यज्ञ के लिए 108 डिजायनर कुंड तैयार किए जाएंगे। यज्ञ में कुल 50 हजार लोगों के शामिल होने की संभावना है। इस अवसर पर कई राज्यों के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। साथ ही 15-20 हजार लोगों के नियमित बैठने की व्यवस्था होगी।










Leave your comment