दिल्ली में अग्निवेश के बाद अब मोतिहारी में प्रोफेसर संजय कुमार पर हमला

ज़रा सोचिए... , , शुक्रवार , 17-08-2018


sanjay-kumar-professor-motihari-agnivesh-attack-bjp

जनचौक ब्यूरो

पटना। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने गए स्वामी अग्निवेश पर बीजेपी हेडक्वार्टर के सामने हमले के बाद बिहार के मोतिहारी में भी एक प्रोफेसर को निशाना बनाया गया है। मोतिहारी के केन्द्रीय विश्ववि़द्यालय में कार्यरत जेएनयू के छात्र रहे प्रो. संजय कुमार पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने हमला बोल दिया। 

दरअसल प्रो. कुमार ने वाजपेयी से संबंधित एक पोस्ट फेसबुक पर डाली थी। बीजेपी व आरएसएस से जुड़े गुंडों ने बस इसी बात पर उन पर हमला बोल दिया। उनके कपड़े फाड़ डाले और उनको जलाने की नीयत से उनके ऊपर पेट्रोल डाल दिया। 

वाजपेयी पर एक पोस्ट आयी थी जिसमें उन्हें नेहरू की परंपरा का वारिस करार दिया गया था। जिसके जवाब में प्रोफेसर संजय ने कहा था कि ये बात सच नहीं है और वो नेहरू नहीं बल्कि दक्षिणपंथी विचारधारा का प्रतिनिधित्व करते थे। प्रो. कुमार के इस जवाब से कुछ बीजेपी समर्थक नाराज हो गए। और उन्होंने कुमार को घेरकर उन पर हमला बोल दिया।

हमले में घायल संजय कुमार।



बताया जा रहा है कि हमलावरों में शमि वाजपेयी, अमन वाजपेयी, राहुल आर पांडेय, ज्ञानेश्वर गौतम, पुरूषोत्तम शर्मा, कमलेश कुमार आदि प्रमुख रूप से शामिल थे। सीपीआई (एमएल) ने इसकी कड़े शब्दों में भर्त्सना की है।

पार्टी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बावजूद सोशल मीडिया पर लिखे गए वक्तव्यों को लेकर हमला करना लोकतंत्र के लिए बेहद खतरनाक है। ये घटनाएं साबित करती हैं कि वाजपेयी ने जिस राजनीति के बीज बोए थे आज वह पूरी तरह फल-फूल रहा है और देश में एक अघोषित आपातकाल है।

भाकपा-माले राज्य सचिव ने कहा कि भारतीय मार्का फासीवाद की चारित्रिक विशिष्टता का एक और उदाहरण है। फासीवादी ताकतें अब इतना भी बर्दाश्त नहीं कर रही हैं। स्वामी अग्निवेश पर उन्होंने कहा कि इतिहास में ऐसी घटना विरले ही होगी, जब किसी को श्रद्धांजलि देने गए किसी व्यक्ति पर हमला हुआ हो।

संजय का थानाध्यक्ष के नाम आवेदन।

https://www.youtube.com/watch?v=ZckQJmfiC9o&feature=youtu.be








Tagsanjaykumar professor motihari agnivesh attack

Leave your comment











Rajesh :: - 08-18-2018
Very sad & unlawful incident. Gov. should take quick action against the culprit.