इजाज़त मिलने के बाद यूपी सीमा पर फिर रोक दी गयीं कांग्रेस की बसें

Estimated read time 1 min read

नई दिल्ली। मज़दूरों को कांग्रेस की ओर से मुहैया करायी गयी बसों को अनुमति देने के मामले में यूपी सरकार की ओर से लगातार अनिश्चितता बनी हुई है। रात में सूबे के अपर गृह सचिव अवनीश अवस्थी की ओर से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निजी सचिव संदीप सिंह को पत्र भेजा जाता है। और उसमें काग़ज़ों समेत बसों को लखनऊ हैंडओवर करने की बात की जाती है। उस पर एतराज़ जताने के कुछ समय बाद ही बसों को सीधे ग़ाज़ियाबाद, नोएडा भेजने की अनुमति दे दी जाती है।

ऊंचा नागला, आगरा, उप्र बॉर्डर

अब जबकि कांग्रेस ने अपनी सभी बसों को उस दिशा में रवाना करने की तैयारी की तो स्थानीय अधिकारियों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि उन्हें यूपी सीमा के भीतर स्थानीय अधिकारी प्रवेश ही नहीं करने दे रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि उन्हें ऊपर से इससे संबंधित कोई निर्देश नहीं प्राप्त हुआ है। एक तरफ़ जनता मई की इस चिलचिलाती दोपहरी में सड़कों पर जल रही है। दूसरी तरफ़ हज़ार की संख्या में ख़ाली बसें उनको ले जाने का इंतज़ार कर रही हैं। लेकिन यूपी की सरकार उन्हें सूबे के भीतर घुसने से रोकने के लिए हर वह उपाय कर रही है जो किसी संवेदनशील सरकार से अपेक्षित नहीं है।

इस सिलसिले में प्रियंका गांधी के निजी सचिव संदीप सिंह ने अपर सचिव अवनीश अवस्थी को फिर पत्र लिखा है। इसके साथ ही यूपी सीमा पर खड़ी बसों के साथ कांग्रेस नेताओं ने ताज़ा स्थितियों का बयान किया है। पेश है पत्र और वह वीडियो: 

You May Also Like

More From Author

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments