Subscribe for notification
Categories: बीच बहस

इज़राइल में चीन के राजदूत घर में मृत पाए गए

यरुशलम। इज़राइल में चीन के राजदूत बीते रविवार को तेल अवीव के उत्तर में स्थित अपने घर में मृत पाए गए। इजराइल के विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी।मौत की कोई वजह नहीं बताई गई है और इजराइली पुलिस ने कहा कि वह मामले की छानबीन कर रही है।

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी संकट के बीच डू वेई (58) को फरवरी में इजराइल में चीन का राजदूत नियुक्त किया गया था। वह पहले यूक्रेन में चीन के राजदूत थे। उनके परिवार में पत्नी और एक बेटा है तथा दोनों इजराइल में नहीं थे।मौत से दो दिन पहले उन्होंने अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ की उन टिप्पणियों की आलोचना की थी जिसमें इजराइल में चीन के निवेश की निंदा की गई और चीन पर कोरोना वायरस के बारे में जानकारी छिपाने का आरोप लगाया था।

अल जज़ीरा की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस प्रवक्ता मिकी रोजेनफेल्ड ने इस बात की पुष्टि की है कि हर्जलिया स्थित अपने घर में डू रविवार सुबह मृत पाए गए हैं।कुछ मीडिया रिपोर्ट में शुरुआती जांच के आधार पर दिल का दौरा पड़ने से मौत होने की बात कही है, लेकिन अभी इस संबंध में किसी तरह की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

इजराइली दैनिक हारेट्ज़ की रिपोर्ट के अनुसार, इजराइल के विदेश मंत्रालय के डायरेक्टर जनरल युवाल रोटेम ने कहा कि उन्होंने चीन के डिप्टी एंबेसडर से बात करके शोक संवेदना प्रकट की है और उनकी हर संभव मदद करने की बात कही है।मौत से दो दिन पहले उन्होंने अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ की उन टिप्पणियों की आलोचना की थी जिसमें इजराइल में चीन के निवेश की निंदा की गई और चीन पर कोरोना वायरस के बारे में जानकारी छिपाने का आरोप लगाया था।

(द वायर हिंदी से साभार।)

This post was last modified on May 18, 2020 12:53 pm

Share
Published by
Janchowk

Janchowk Official Journalists in Delhi