पाक प्रधानमंत्री इमरान खान बने बीजेपी के सदस्य!

Estimated read time 1 min read

अहमदाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हैं और उनकी सदस्यता संख्या *****6119 है! 

बलात्कार के अपराधी तथा हरियाणा जेल में बंद गुरप्रीत राम रहीम बाबा भी भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हैं। जिनकी सदस्यता संख्या *****1519 है! 

बलात्कार के अपराधी तथा राजस्थान  जेल में सज़ा काट रहे बापू आशा राम भी भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हैं। जिनकी सदस्यता संख्या *****6519 है! 

बीजेपी के ऑनलाइन सदस्यता अभियान जो 6 जुलाई को आरंभ हुआ था, में इन सभी लोगों को आसानी से सदस्यता मिल गई। आप सोच रहे होंगे बलात्कारी बाबा जो जेल में है और दुश्मन देश का प्रधानमंत्री इमरान खान कैसे मेम्बर बन सकते हैं। तो इसका उत्तर यह है कि “मोदी है तो मुमकिन है।” बीजेपी अपने आपको दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहती है अधिक से अधिक सदस्य बनाने के चक्कर में उसने पहले मिस्ड कॉल और अब फोन के माध्यम से ई कार्ड जनरेट कर सदस्य बनाना शुरू कर दिया है। इस विधि में सदस्यता हासिल करने के लिए केवल एक एंड्रॉयड मोबाइल की आवश्यकता है। यदि पता के तौर पर अपने राज्य का नाम पाकिस्तान लिखेंगे तो भी आपको सदस्यता और पहचान पत्र के रूप में इ कार्ड जनरेट होकर आ जायेगा। सदस्य संख्या भी मिल जाएगी।

लेकिन अब भाजपा को इनकी सदस्यता पसंद नहीं आ रही है। नाराज़ भाजपा के अहमदाबाद शहर  महामंत्री कमलेश पटेल ने साइबर क्राइम पुलिस सटेशन में कांग्रेस पार्टी के एक युवा कार्यकर्ता और शहर कांग्रेस मंत्री गुलाम फरीद के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। एफआईआर में कमलेश पटेल ने फरीद पर न केवल वायरल बल्कि e – card जनरेट करने का भी आरोप लगाया है। पटेल के अनुसार यह कारनामा फरीद ने पार्टी की छवि खराब करने की नीयत से किया है। और प्रशासन भी इस मामले में बीजेपी से पीछे नहीं रहा। उसने गुलाम फरीद को हिरासत में ले लिया। हालांकि बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया।

अब बीजेपी की यह आफत गुजरात पुलिस के मत्थे पड़ गयी है। उसका साइबर सेल इस बात की जांच कर रहा है कि आखिर किस प्रकार से बलात्कारी बाबाओं और पाकिस्तान के राष्ट्रप्रमुख का e-card बनाया गया है। और कौन-कौन लोग इस काम में शामिल हैं। 

राहुल गांधी के साथ गुलाम फरीद।

दरअसल भारतीय जनता पार्टी ने 6 जुलाई से राष्ट्रीय स्तर पर सदस्यता अभियान शुरू कर एक फोन नम्बर जारी किया है। उस नंबर पर फोन करने पर एक वेब लिंक मेसेज पर आता है ओटीपी भी जनरेट होता है OTP से फोन न. वेरीफाई कर ecard जनरेट हो जाता है। 

कांग्रेस प्रदेश के महामंत्री जुनैद शेख ने जनचौक को बताया,  ” 11 जुलाई को प्रियंका गांधी फैन के किसी फेसबुक ग्रुप में इमरान खान, आसाराम और रामरहीम के इ कार्ड को किसी ने साझा किया था। फेसबुक से गुलाम फरीद ने e-card इमेज डाउनलोड कर शाहपुर शांति समिति नाम के व्हाइट एप ग्रुप में साझा किया था। ” इस ग्रुप में कई भाजपा कार्यकर्ता भी हैं जिन्होंने पार्टी के अन्य पदाधिकरियों को इसकी जानकारी दी जिसके बाद भाजपा के स्थानीय नेताओं ने  फरियाद दाखिल की। 

वरिष्ठ पत्रकार बसंत रावत कहते हैं एफआईआर पहले उस व्यक्ति पर होनी चाहिए जिसने ऐसा सिस्टम बनाया जिसके माध्यम से इमरान खान, राम रहीम और आसाराम ही नहीं हाफिज सईद, दाऊद इब्राहिम, डोनाल्ड ट्रम्प भी सदस्य बन सकते हैं। किसी आम व्यक्ति पर एफआईआर कर भाजपा शर्मिन्दगी से बचने के लिए कर रही है।” कांग्रेस पार्टी द्वारा इस मुद्दे पर मौन के प्रश्न पर रावत कहते हैं “कांग्रेस से कोई आशा करना ठीक नहीं। क्योंकि यह पार्टी मरी हुई है। यदि कांग्रेस मरती नहीं तो भाजपा इतनी बड़ी नहीं होती।

” रावत का मानना है “यदि इमरान खान सदस्य बन गए हैं तो क्या बुराई है ओवरसीज़ की जिम्मेदारी दे दें तो पार्टी तो दुनिया की सबसे बड़ी है और बड़ी हो जाएगी। कुलदीप सेंगर  पर न केवल नाबालिग से बलात्कार का आरोप है बल्कि पीड़िता के पिता की  पुलिस हिरासत में संदेहास्पद मृत्यु और हाल मे पीड़िता की ट्रक से हुई दुर्घटना में दो लोगों की मौत और पीड़िता गंभीर है। सभी मामले में शक की सुई सेंगर पर घूम रही है।

ऐसा व्यक्ति अब भी बीजेपी का सदस्य है तो राम रहीम और आशाराम सदस्य बन गए तो इसमे कौन हैरानी की बात है। जेल में भी भाजपा अपनी यूनिट खोलकर पार्टी को और बड़ा कर सकती है।” पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है जांच के बाद और भी लोगों की गिरफ़्तारी हो सकती है।

(अहमदाबाद से कलीम सिद्दीकी की रिपोर्ट।)

You May Also Like

More From Author

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments