एक बार फिर हुई सत्य की जीत: हाथरस पर प्रियंका गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वडेरा ने हाथरस मामले में एक बार फिर योगी सरकार की घेरेबंदी की है। एक बयान जारी कर उन्होंने कहा है कि एक बार फिर सत्य की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि हाथरस कांड में पुलिस द्वारा पेश की गयी चार्जशीट में यह बात दर्ज की गयी है कि 19 साल की पीड़िता का बेहद बर्बर तरीके से बलात्कार करने के बाद हत्या कर दी गयी थी।

उन्होंने कहा कि यह प्रगति यूपी सरकार, यूपी पुलिस, एडीजी लॉ एंड आर्डर, हाथरस के जिलाधिकारी और राज्य प्रशासन के वरिष्ठ पदाधिकारियों पर गंभीर सवाल खड़े करती है।

गांधी ने कहा कि जीवन और मृत्यु दोनों में राज्य ने पीड़िता के सम्मान को खारिज करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। उसका बगैर उसके परिवार की सहमति के मध्यरात्रि में दाह संस्कार किया गया। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और नौकरशाह लगातार उसके साथ बलात्कार की बात को खारिज करते रहे। इतना ही नहीं उसके परिवार को धमकाया गया। और लगातार पीड़िता को अपमानित करने का प्रयास किया गया। यहां तक कि मीडिया के उस हिस्से जिसने सच्चाई को सामने लाने की कोशिश की उसके साथ हाथापाई तक की गयी। बावजूद इसके पूरी उत्तर प्रदेश की ताकत और पुलिस सच को नहीं दबा सकी।

प्रियंका गांधी ने कहा कि “मैं 19 वर्षीय उस बच्ची की मां की तड़प को नहीं भूल सकती जो अपनी बच्ची को अलविदा तक नहीं कर सकी। उसके परिवार ने केवल बस अपनी बच्ची के लिए न्याय मांगा।”

उन्होंने कहा कि “मैं इस बात को लेकर दिली सुकून महसूस करती हूं कि उसको न्याय दिलाने की दिशा में सीबीआई द्वारा कुछ पहल की गयी है और इस बात की उम्मीद करती हूं कि इससे तमाम कष्टों के बीच पीड़िता के परिवार को कुछ संबल मिलेगा। और इस बात में कोई शक नहीं कि उन्होंने उसका पूरे साहस के साथ सामना किया है।”

Janchowk
Published by
Janchowk