33.1 C
Delhi
Wednesday, August 4, 2021

‘नदी अधिकार यात्रा’ में शामिल हुए कांग्रेस अध्यक्ष लल्लू, कहा- अति पिछड़े समाज का उत्पीड़न और दमन कर रही है भाजपा

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी पिछड़ा वर्ग द्वारा निकाली गई नदी अधिकार यात्रा आज तीसरे दिन जारी रही। नदी अधिकार यात्रा में आज प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू शामिल हुए। यात्रा में आज लटकहा, गड़ैला, बसहीं, दुमदुमा, असरिहा, सिरसा गांवों में निषाद समाज से संवाद और पर्चे वितरण का काम हुआ। साथ ही नदी अधिकार पत्र भी भरवाए गए। 

इस मौके पर अजय कुमार लल्लू ने कहा कि सरकार अति पिछड़ा समाज का उत्पीड़न और दमन कर रही है। योगी आदित्यनाथ की सरकार गोरखपुर से बसवार तक निषाद समाज के उत्पीड़न में शामिल रही है। यह महज एक  उदाहरण है इस सरकार में अतिपिछड़ा समाज पर लगातार हमले हुए हैं। 

लल्लू ने कहा कि हमारी महासचिव लगातार सड़कों पर हर उत्पीड़न और दमन के खिलाफ लड़ रहीं हैं। उन्होंने सिरसा में निषाद समाज के लोगों के बीच कहा कि 2022 में कांग्रेस की सरकार आने वाली है। हम निषाद समाज को उनका हक देंगे। उनको नदियों और तालाबों पर पट्टे दिए जाएंगे। 

यात्रा के दौरान प्रदेश सचिव देवेंद्र निषाद ने कहा कि निषाद समाज को सपा बसपा और भाजपा ने ठगा है। भाजपा ने निषाद समाज के साथ वादा खिलाफी की। समाज यह बर्दाश्त नहीं करेगा। 

प्रदेश सचिव ने कहा कि निषाद समाज के साथ सत्ता के लालच में कुछ लोग भाजपा के साथ जा मिले। उनके लिए उनका बेटा प्रिय है, समाज नहीं। ऐसे लोगों से समाज को बचना चाहिए। 

यात्रा में शामिल हुए पिछड़ा वर्ग के उपाध्यक्ष ओमप्रकाश ठाकुर ने कहा कि अतिपिछड़ा समाज भाजपा के छल को जान गया है। अब समाज भाजपा के भ्रमजाल नहीं आएगा।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest News

नॉर्थ ईस्ट डायरी: त्रिपुरा में ब्रू और चोराई समुदायों के बीच झड़प के बाद स्थिति नियंत्रण में

उत्तरी त्रिपुरा जिले के पानीसागर उप-मंडल के दमचेरा में ब्रू और चोराई समुदायों के लोगों के बीच संघर्ष के...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Girl in a jacket

More Articles Like This

- Advertisement -