Thursday, January 20, 2022

Add News

पेगासस जासूसी कांड की स्वतंत्र जांच और अमित शाह के इस्तीफे की मांग को लेकर माले ने प्रदर्शन किया

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

नई दिल्ली। सीपीआई एमएल ने आज पेगासस मामले की स्वतंत्र जांच और गृहमंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। जंतर-मंतर पर हुए इस प्रदर्शन में सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया।

 इस मौके पर हुई सभा को संबोधित करते हुए माले नेताओं ने कहा कि पेगासस जासूसी कांड के खुलासे के सामने आने के बाद भारत सरकार की प्रतिक्रिया से स्पष्ट हो गया है कि वह जरूर कुछ छिपा रही है। सरकार ने इन खुलासों को सीधे सीधे ‘भारत को बदनाम करने की साजिश’ करार देते हुए कहा है कि उसने अपनी तरफ से कोई गलत काम नहीं किया है। नेताओं का कहना था कि अगर सरकार ने दूसरों के फोन हैक करने के लिए पेगासस सॉफ्टवेयर नहीं खरीदा है, तब उसे यह क्यों लग रहा है कि जो खुलासे सामने आये हैं वे ‘बदनाम’ करने की साजिश हैं?

नेताओं ने सवालिया लहजे में पूछा कि सरकार भ्रम फैलाने की जगह यह पता लगाने की कोशिश क्यों नहीं कर रही कि किन लोगों ने पेगासस को खरीद कर भारतीय नागरिकों की जासूसी की? अगर कोई विदेशी ताकत भारतीय नागरिकों की जासूसी करवा रही है, और भारत के संसदीय एवं विधानसभा चुनावों पर असर डालने की कोशिश कर रही है, तथा एक इजरायली कम्पनी के पास संवेदनशील पदों पर बैठे कई भारतीय नागरिकों का निजी डाटा हैं, तो निस्संदेह रूप में यह राष्ट्रीय सुरक्षा में सेंध लगाने का एक गम्भीर मामला बनता है? ऐसे में हमारी सरकार सुरक्षा में सेंध लगाने वालों की जांच कर उनकी पहचान करने से क्यों कतरा रही है?

आज जंतर-मंतर पर जुटे प्रदर्शनकारियों ने इस पूरे मामले की स्वतंत्र जांच की मांग करते हुए, गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की। साथ ही यह मांग की गई कि यह स्वतंत्र जांच समयबद्ध होनी चाहिए जिसमें मोदी सरकार, व उसके विभिन्न स्तरों के अधिकारियों से पूछताछ हो और पता चले कि पेगासस के आपराधिक इस्तेमाल के पीछे कौन कौन हैं। इस मामले में पूरा सच देश के सामने आना चाहिए।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

ब्रिटिश पुलिस से कश्मीर में भारतीय अधिकारियों की भूमिका की जांच की मांग

लंदन। लंदन की एक कानूनी फर्म ने मंगलवार को ब्रिटिश पुलिस के सामने एक आवेदन दायर कर भारत के...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -