Thursday, February 29, 2024

आप को झटका, राजौरी गार्डेन विधानसभा सीट बीजेपी ने जीती

जनचौक ब्यूरो

बीजेपी ने पश्चिमी दिल्ली की राजौरी गार्डेन विधानसभा सीट आप से छीन ली है। आज आए उपचुनाव के नतीजे में बीजेपी के मंजिंदर सिंह सिरसा ने कांग्रेस की प्रत्याशी मीनाक्षी चंदेला को 14652 वोटों से पराजित किया। यहां आम आदमी पार्टी की जमानत जब्त हो गयी है। गौरतलब है कि आप के विधायक जरनैल सिंह के इस्तीफा देने के बाद ये सीट खाली हुई थी। उन्होंने पंजाब विधानसभा का चुनाव लड़ने के पहले इस सीट से इस्तीफा दे दिया था।

एमसीडी चुनाव के दौरान आए इस नतीजे को सत्तारूढ़ आप के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। इसके पहले पंजाब और गोवा में भी पार्टी का उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं हुआ था। सुबह प्रतिक्रिया में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने फिर से जनता के नजदीक जाने की बात कही है। इसके साथ ही दिल्ली विधानसभा में बीजेपी के विधायकों की संख्या बढ़कर चार हो गयी है।

देश के 8 राज्यों के 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में बीजेपी की दबदबा बना हुआ है। तीन सीट जीतकर बीजेपी बढ़त पर है जबकि कर्नाटक में कांग्रेस को एक सीट पर जीत मिली है और दूसरी सीट पर उसका पत्याशी बढ़त बनाए हुए है। राजस्थान की धोलपुर सीट बीजेपी बीएसपी से छीनने की तरफ अग्रसर है। मध्य प्रदेश में अतर विधानसभा सीट के कांग्रेस से बीजेपी की झोली में आने की संभावना बढ़ गयी है। इसके अलावा बांधवगढ़ सीट पर उसका फिर से कब्जा हो गया है।

असम में अपनी बढ़त को जारी रखते हुए धेमाजी सीट पर बीजेपी के रनोज पेंगू ने कांग्रेस के बाबुल सोनोवाल को 9000 वोटों से परास्त किया है। पश्चिम बंगाल में कांति दक्षिण सीट पर तृणमूल प्रत्याशी ने अपनी बढ़त बनाए हुए है। श्रीनगर में 38 पोलिंग स्टेशनों पर हुए पुर्नमतदान में बहुत कम वोटिंग हुई है।

जनचौक से जुड़े

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Latest Updates

Latest

Related Articles