Thursday, October 21, 2021

Add News

ऑक्सीजन की कमी से जयपुर गोल्डन अस्पताल में 20 मरीजों की मौत

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 20 मरीजों की मौत हो गई है। जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल के एमडी डॉक्टर डीके बलूजा ने दावा किया कि कल शाम ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी के कारण करीब 20 बेहद गंभीर मरीजों की मौत हो गई। जयपुर के गोल्डन अस्पताल के एमडी डीके बलूजा ने जानकारी दी कि ऑक्सीजन की कमी से गोल्डन अस्पताल में 20 मरीजों की मौत हो गई है। शुक्रवार शाम को इन मरीजों ने ऑक्सीजन की कमी की वजह से अपना दम तोड़ दिया। डीके बलूजा ने जानकारी दी कि अब अस्पताल में बहुत कम मात्रा में आॉक्सीजन बची है और मात्र आधे घंटे तक ही ऑक्सीजन की सप्लाई हो सकती है। अस्पताल में 200 मरीजों की जान खतरे में है।

इससे एक दिन पहले सर गंगा राम अस्पताल के एमडी ने 24 घंटे में 25 मरीजों की मौत का दावा किया था। वहीं बत्रा और सर गंगा राम अस्पताल में ऑक्सीजन की बेहद किल्लत है और कुछ ही समय के लिए ऑक्सीजन मौजूद है। दिल्ली के बत्रा अस्पताल के एमडी एसएल गुप्ता ने कहा है कि हमें 500 लीटर ऑक्सीजन मिला है 12 घंटे में और हमें 8000 लीटर चाहिए प्रतिदिन 350 मरीजों के लिए। अब बताएं कि हम कैसे मरीजों का इलाज करें।

सर गंगा राम अस्पताल में भी ऑक्सीजन की भारी किल्लत है। अस्पताल में महज एक घंटे की ही ऑक्सीजन बची हुई है। अस्पताल के अनुसार, यहां पर रोजाना 10 हजार क्यूबिक मीटर ऑक्सीजन की खपत है, जबकि अभी रोजाना 11 हजार क्यूबिक मीटर की मांग है और हमारे पास महज 500 क्यूबिक ऑक्सीजन उपलब्ध है।

दिल्ली के ही सरोज अस्पताल में भी ऑक्सीजन की भारी किल्लत हो गई है। अस्पताल की ओर से कहा गया कि हम ऑक्सीजन की कमी की वजह से नई भर्तियां नहीं कर रहे और हम मरीजों को डिस्चार्ज कर रहे हैं। सरोज अस्पताल ने जानकारी दी है कि ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों की भर्ती नहीं लेंगे। कोविड इनचार्ज ने बताया कि हम अब मरीजों को डिस्चार्ज भी कर रहे हैं, हमारे पास अब ऑक्सीजन नहीं है।

वहीं मूलचंद हॉस्पिटल की ओर से शनिवार को पीएम मोदी, सीएम अरविंद केजरीवाल से लेकर एलजी तक से ऑक्सीजन को लेकर मदद मांगी गई है। हॉस्पिटल की ओर से कहा गया कि हमारे पास कुछ ही देर की ऑक्सिजन बची है।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज की अध्यक्षता में हो निहंग हत्याकांड की जांच: एसकेएम

सिंघु मोर्चा पर आज एसकेएम की बैठक सम्पन्न हुई। इस बैठक में एसकेएम ने एक बार फिर सिंघु मोर्चा...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -