पहला पन्ना

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती गिरफ्तार! उनके वकील ने बताया ‘न्याय की त्रासदी’

नई दिल्ली। अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने आज गिरफ्तार कर लिया। ड्रग केस में गिरफ्तार की गयीं वह 10वीं शख्स हैं। उनके भाई सौविक, राजपूत का पूर्व कुक दीपेश सावंत और पूर्व हाउसकीपर सैम्युल मिरांडा को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि रिया को गिरफ्तार किया जा चुका है और परिवार को सूचना देने की जरूरी प्रक्रिया को भी पूरा कर लिया गया है।

गिरफ्तारी को न्याय की त्रासदी करार देते हुए रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि “तीन केंद्रीय एजेंसियां एक अकेली महिला को इसलिए परेशान कर रही हैं क्योंकि वह एक ड्रग एडिक्ट के प्यार में थी और जो कई सालों से मानसिक स्वास्थ्य की परेशानियों से गुजर रहा था। और मुंबई के पांच मनोचिकित्सकों की निगरानी में था। जिसका अंत अवैध रूप से मेडिसिन और ड्रग के सेवन के चलते आत्महत्या के रूप में हुआ।”

रिया की गिरफ्तारी एनसीबी द्वारा तीन दिन की पूछताछ के बाद की गयी। इस बीच रिया से उनके भाई, सैम्युएल मिरांडा और कुक दीपेश सावंत के सामने बैठाकर भी पूछताछ की गयी।

एनसीबी ने कहा कि वे ह्वाट्सएप ग्रुप में हुई चैट पढ़ने के बाद इस नतीजे पर पहुंचे। उसने बताया कि ग्रुप में रिया के भाई, सावंत और मिरांडा के बीच गांजे को लेकर बातचीत हुई थी। मिरांडा ने इसके पहले कहा था कि वह सुशांत सिंह राजपूत के लिए उसे बनाने का काम करता था। हालांकि एनसीबी ने इस बात को साफ नहीं किया है कि रिया को सेवन के लिए गिरफ्तार किया गया है या फिर उस समूह का हिस्सा होने के लिए जो ड्रग की खरीद और बिक्री में शामिल था।

इसके पहले भी रिया इस बात को साफ कर चुकी हैं कि राजपूत नियमित तौर पर मरिजुआना का सेवन करते थे। और उनके जारी मानसिक इलाज के चलते वह लगातार इसके लिए उन्हें हतोत्साहित करती थीं। रिया के वकील मानशिंदे ने कहा था कि वह कभी भी ड्रग का सेवन नहीं की और वह किसी भी समय खून की जांच के लिए तैयार है।

सोमवार के एक मजिस्ट्रेट कोर्ट के आर्डर के बाद शारीरिक तौर पर कोर्ट रूम में जाने के बजाए एनसीबी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये शाम को 7.30 बजे उनकी कस्टडी की मांग करेगी।

एजेंसी ने इसके पहले इसको लेकर चिंता जाहिर की थी। क्योंकि एनसीबी आफिस के सामने मीडिया की मौजूदगी के चलते एजेंसी के लिए रिया को अंदर ले जाना और बाहर निकालना मुश्किल हो गया था। जिसको देखते हुए कोर्ट ने आनलाइन कार्रवाई का आदेश दिया।

रिया की गिरफ्तारी उस घटना के एक दिन बाद हुई जिसमें उन्होंने राजपूत की बहनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए मुंबई पुलिस से संपर्क किया था। इसमें एक डॉक्टर का नाम भी शामिल है जो फर्जी पेपर बनाने के जरिये राजपूत को मेडिकेशन देने का काम करता था। मुंबई पुलिस ने मंगलवार को यह एफआईआर दर्ज कर लिया। इसके पहले चक्रवर्ती से ईडी और सीबीआई दोनों पूछताछ कर चुके हैं।

This post was last modified on September 8, 2020 8:43 pm

Share
Published by
%%footer%%