Subscribe for notification

प्रियंका गांधी ने सड़कों पर जारी त्रासदी पर जतायी गहरी पीड़ा, कहा- तत्काल रोडवेज़ की बसें मुहैया कराए सरकार

नई दिल्ली। सड़कों पर जारी प्रवासी मज़दूरों की त्रासदी पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि द्रवित करने वाले इन दृश्यों को किसी के लिए देख पाना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने इन सभी को उनके गंतव्यों तक पहुँचाने के लिए सरकार से रोडवेज़ बसों को चलाने की अपील की है।

ट्विटर के ज़रिये जारी अपने एक बयान में उन्होंने कहा कि “देश की सड़कों पर त्राहिमाम की स्थिति है। महानगरों से मजदूर भूखे प्यासे, पैदल अपने छोटे-छोटे बच्चों और परिवार को लेकर चले जा रहे हैं। ऐसा लगता है जैसे व्यवस्था ने इनको त्याग दिया हो। मई की धूप में सड़कों पर चल रहे लाखों मजदूरों का ताँता लगा हुआ है। रोज ऐक्सिडेंट हो रहे हैं। रोज ये गरीब हिंदुस्तानी मारे जा रहे जा रहे हैं”।

उन्होंने साफ-साफ पूछा है कि “इनके लिए सरकार बसें क्यों नहीं चलवा रही? यूपी रोड वेज की बीस हज़ार बसें खड़ी हैं। कृपया इन बसों को सड़कों पर उतार दीजिए।

इन्हीं के श्रम से हमारे ये महानगर बने हैं, इनके श्रम से देश आगे बढ़ा है। भगवान के लिए इन्हें सड़कों पर ऐसे बेसहारा न छोड़िये”।

इस सिलसिले में उन्होंने अपनी प्रदेश इकाइयों से भी अपील की है। उन्होंने कहा कि “उप्र की सभी जिला-शहर इकाइयों से मेरा आग्रह है कि इन जरूरतमंद लोगों की मदद कार्य और तेज कर दीजिए। पूरी ताकत लगा दीजिए। ये सेवा का वक्त है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का एक-एक कार्यकर्ता इन हिंदुस्तानी भाइयों के साथ खड़ा है”।

इसके साथ ही अपने आख़िरी ट्वीट में उन्होंने पुलिसकर्मियों से अपील की है। उन्होंने। कहा है कि “अंत में पुलिस के भाइयों से एक विनती

मैं समझती हूँ आप पर काम का दबाव है। आप भी परेशान हो। मगर आपसे मेरी एक विनती है इन बेसहारा लोगों पर बल प्रयोग मत करिए। इन पर वैसे ही विपत्ति टूटी हुई है। इनकी गरिमा की रक्षा कीजिए”।

This post was last modified on May 14, 2020 8:49 pm

Janchowk

Janchowk Official Journalists in Delhi

Share
Published by