Subscribe for notification

एएमयू के छात्रों पर भी पुलिस का बर्बर लाठीचार्ज, इंटरनेट सेवाएं ठप, विश्वविद्यालय 5 जनवरी तक के लिए बंद

नई दिल्ली। जामिया में छात्रों की बर्बर पिटाई के विरोध में निकले अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों पर भी पुलिस ने भीषण लाठीचार्ज किया है। जिसमें कई छात्र घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि यहां भी पुलिस ने गोली चलायी है। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक जामिया की घटना को सुनने के बाद एएमयू के छात्र भी रोष से भर गए औऱ उन्होंने कैंपस के भीतर प्रदर्शन शुरू कर दिया। हालांकि विश्वविद्यालय के प्रशासन ने उनको रोकने की कोशिश जरूर की लेकिन छात्रों के गुस्से के आगे उनकी एक भी नहीं चली।

अधिकारियों का कहना है कि बगैर उनकी इजाजत के पुलिस कैंपस में घुस गयी और उसने प्रदर्शनकारी छात्रों पर लाठीचार्ज कर दिया। जिसमें कई छात्रों को गंभीर चोटें आयी हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है। इस घटना के बाद पूरे शहर की इंटरनेट सेवाओं को ठप कर दिया गया है।

इसके साथ ही विश्वविद्यालय की सर्दी की छुट्टियां समय से पहले ही घोषित कर दी गयीं। अब विश्वविद्यालय 6 जनवरी को खुलेगा इससे पहले विश्वविद्यालय 22 दिसंबर से बंद होना था।

एएमयू के रजिस्ट्रार अब्दुल हामिद ने कहा कि विश्वविद्यालय आज से 5 जनवरी तक के लिए बंद हो गया है। ऐसा पिछले तीन दिनों से कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा परेशानी खड़ी करने के चलते हुआ है। रजिस्ट्रार ने कहा कि दूसरे दफ्तर हमेशा की तरह खुले रहेंगे।

हामिद ने पीटीआई को बताया कि होस्टेल को खाली कराया जा रहा है। जैसा कि उनके भीतर पुलिस के घुसने के बाद झगड़े की रिपोर्ट मिल रही है।

एएमयूएसयू के पूर्व उपाध्यक्ष हमजा सुफयान ने कहा कि कुछ छात्रों को गंभीर चोटें आय़ी हैं। कम से कम 50 छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है।पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़ और फिर बर्बर लाठीचार्ज किया।

इस बीच हैदराबाद के मौलाना आजाद उर्दू विश्वविद्यालय में भी छात्रों के विरोध प्रदर्शन की खबर है। उन लोगों ने अपनी परीक्षाओं का बहिष्कार करने का फैसला किया है।

This post was last modified on December 16, 2019 12:57 am

Janchowk

Janchowk Official Journalists in Delhi

Share
Published by