Monday, October 25, 2021

Add News

अमेरिकी विपक्षी खेमे में भी गूंजा कश्मीर का मुद्दा, बर्नी सैंडर्स ने कहा-कश्मीर पर भारत की पाबंदी बर्दाश्त नहीं

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय जगत में सत्ता पक्ष के साथ-साथ अब विपक्षी नेता भी कश्मीर के मसले पर बोलने लगे हैं। अमेरिका के लोकप्रिय विपक्षी नेता और डेमोक्रैटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी बर्नी सैंडर्स ने कश्मीर के मसले पर अमेरिकी सरकार से हस्तक्षेप करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि कश्मीर में भारत की पाबंदी स्वीकार्य नहीं है।

अमेरिका में आयोजित एक सभा में उन्होंने कहा कि “मैं कश्मीर की स्थिति को लेकर भी चिंतित हूं जहां भारत सरकार ने कश्मीर की स्वायत्तता को खत्म कर दिया है। और असहमति का गला घोंट दिया है। साथ ही पूरी संचार व्यवस्था को ठप कर दिया गया है। सुरक्षा के नाम पर किए गए हमले का नतीजा यह है कि कश्मीरी मेडिकल कैंप तक नहीं जा सकते हैं।

यहां तक कि भारत के बहुत सारे डाक्टरों ने भी कश्मीर में लाइफ सेविंग ड्रग्स के मरीजों तक न पहुंच पाने के खतरे को लेकर चिंता जाहिर की है। भारतीय कार्रवाई किसी भी रूप में स्वीकार्य नहीं है। संचार पर पाबंदी को तत्काल हटाया जाना चाहिए। और अमेरिकी सरकार को पूरे साहस के साथ अंतरराष्ट्रीय मानवीय जिंदगियों और यूएन समर्थित शांतिपूर्ण प्रस्ताव के समर्थन में बोलना चाहिए”।   

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

वाराणसी: अदालत ने दिया बिल्डर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश

वाराणसी। पाई-पाई कमाई जोड़कर अपना आशियाना पाने के इरादे पर बिल्डर डाका डाल रहे हैं। लाखों रुपए लेने के...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -