Monday, January 24, 2022

Add News

सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्नी को ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, 4 शव मिले

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

न्यूज एजेंसी पीटीआई के हवाले से सूचना मिली है कि तमिलनाडु के कुन्नूर में सैन्य हेलिकॉप्टर IAF Mi-17V5 दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। दुर्घटना स्थल से 4 शव बरामद किया गया है। जबकि 3 गंभीर रूप से घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है। हादसे को लेकर सूत्रों का कहना है कि जनरल बिपिन रावत को घायल अवस्था में हॉस्पिटल ले जाया गया है।

वहीं शवों को तमिलनाडु के वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल ले जाया गया है। 

जानकारी के मुताबिक तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए IAF Mi-17V5 हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी जीवन साथी मधुलिका रावत, रक्षा सहायक, सुरक्षा कमांडो और वायुसेना के पायलट समेत 9 लोग सवार थे। 

यह हादसा तब हुआ जब दुर्घटनास्थल हेलीपैड से लैंड करने के लिए करीब 10 किलोमीटर दूर था। बताया जा रहा है कि ऊटी पहुंचने से पहले कुन्नूर में घने जंगल में यह हादसा हुआ। वहीं इंडियन एयरफोर्स की तरफ से जानकारी दी गई कि, हेलिकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर के पास आज दुर्घटना का शिकार हो गया।

गंभीर रूप से जख्मी हुए लोगों को वेलिंग्टन बेस में इलाज के लिए पहुंचाया गया है। वहीं चौथे शख्स की तलाश की जा रही है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, सीडीएस बिपिन रावत अपनी पत्नी के साथ ऊटी में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे। जहाँ वो कैडेट्स से बातचीत करने वाले थे। 

यह हादसा खराब मौसम की वजह से हुआ है ऐसी आशंका जताई जा रही है। फिलहाल हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं। सेना और वायुसेना की टुकड़ियां पुलिस के साथ रेस्क्यू के लिए पहुंच गई हैं और आसपास के इलाके में भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। 

वहीं हादसे की ख़बर के बाद दिल्ली में केंद्रीय कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई गई है। जिसमें एनएसए अजीत डोभाल भी मौजूद हैं। वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीडीएस बिपिन रावत के हेलिकॉप्टर क्रैश को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जानकारी दी। सूत्रों के मुताबिक राजनाथ सिंह दुर्घटनाग्रस्त इलाके का दौरा भी कर सकते हैं।

(जनचौक ब्यूरो की रिपोर्ट।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

यूपी चुनाव में जो दांव पर लगा है

यह कहावत बहुचर्चित है कि दिल्ली का रास्ता लखनऊ से होकर जाता है। यानी अक्सर यह होता है कि...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -