Wednesday, October 27, 2021

Add News

चंद्रशेखर आजाद ने किया राजनीति में आने का ऐलान, बनाएंगे नया दल

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

नई दिल्ली। भीम आर्मी मुखिया चंद्रशेखर आजाद ने राजनीतिक पार्टी के गठन का ऐलान कर दिया है। यह बात उन्होंने एक ट्वीट के जरिये बतायी। इसके साथ ही उन्होंने बीएसपी पर जमकर हमला बोला है।

एक ट्वीट में उन्होंने कहा कि “मैं चन्द्रशेखर आज़ाद बहुजन समाज को आज नए राजनीतिक विकल्प देने की घोषणा करता हूँ और समाज के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले ईमानदार, संघर्षशील और मिशनरी युवाओं से अपील करता हूँ की आकर नेतृत्व संभाले। अब दौलत वाला नही,काम करने वाला नेता बनेगा। जय भीम”

उसके कुछ देर बाद उनका दूसरा ट्वीट आया जिसमें उन्होंने बीएसपी पर निशाना साधते हुए कहा कि “जब संसद में संविधान की हत्या हो रही थी उस वक्त बसपा के दो राज्यसभा सांसद संविधान बचाने की लड़ाई छोड़कर भाग गए और बीजेपी को फायदा पहुंचाया। ऐसा करके उन्होंने बाबा साहेब, माननीय कांशीराम जी और पूरे बहुजन समाज के साथ छल किया है… #CAB2019

बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर उनका यह हमला यहीं नहीं रुका। एक तीसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि “इससे पहले भी गैर संवैधानिक आर्थिक आधार पर आरक्षण, धारा 370 पर समर्थन देकर बहन मायावती जी ने भाजपा को फायदा पहुंचाया। ऐसा करके आपने बहुजन समाज के अभिन्न अंग मुस्लिम समाज को असुरक्षित महसूस करवाया और बहुजन राजनीति को कमजोर किया।”

दरअसल नागरिकता संशोधन विधेयक पर बीएसपी के रुख से दलितों के एक बड़े हिस्से में जबर्दस्त नाराजगी है। आपको बता दें कि कल वोटिंग के दौरान बीएसपी ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया और उसने वाकवाउट कर दिया। इसे परोक्ष तौर पर सरकार को समर्थन माना जा रहा है। एक ऐसे मौके पर जब पूरा संविधान ही दांव पर लगा हुआ है तब बीएसपी के इस रुख ने लोगों को अचरज में डाल दिया है।

दरअसल लोग संविधान को बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर से जोड़ कर देखते हैं और इस समय उस पर हो रहे हमले के बचाव में उतरने की जगह बीएसपी केंद्र के साथ खड़ी दिख रही है। चंद्रशेखर अभी तक राजनीति में आने के सवाल को टाल जाते थे या फिर उससे परहेज करते थे। लेकिन शायद उनको लगा कि यही माकूल मौका है जब इसका ऐलान किया जा सकता है।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

मंडियों में नहीं मिल रहा समर्थन मूल्य, सोसाइटियों के जरिये धान खरीदी शुरू करे राज्य सरकार: किसान सभा

अखिल भारतीय किसान सभा से संबद्ध छत्तीसगढ़ किसान सभा ने 1 नवम्बर से राज्य में सोसाइटियों के माध्यम से...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -