Subscribe for notification

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों और सीआरपीएफ के बीच मुठभेड़ में 3 जवान शहीद, एक बच्ची की भी मौत

बीजापुर। दक्षिण छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में CRPF और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 जवान शहीद हो गए हैं वहीं मुठभेड़ में हुई क्रॉस फायरिंग की चपेट में आकर एक नाबालिग आदिवासी युवती की भी मौत हो गयी है।

बता दें कि गोलीबारी में एक स्कूली छात्रा की भी मौत हुई है, जबकि एक अन्य स्कूली छात्रा गंभीर रूप से जख्मी है। घायलों का इलाज भैरमगढ़ अस्पताल में चल रहा है, जिन्हें रायपुर रेफर किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक केशकुतुल गांव में नक्सलियों की मौजूदगी की खबर के बीच एरिया डोमिनेशन के लिए सीआरपीएफ की टीम निकली हुई थी, जिस पर नक्सलियों ने हमला कर दिया।

शहीद जवानों के नाम ओपी साझी, महादेव पाटिल और मदनलाल है। ये तीनों CRPF 199 बटालियन के  जवान थे।

जानकारी के अनुसार आज गस्त के दौरान बीजापुर जिले के भैरमगढ़ थानाक्षेत्र के केशकुतूल गांव के नज़दीक माओवादियों ने एम्बुश लगाकर जवानों पर अचानक हमला कर दिया। इसी बीच केशकुतुल की ओर से एक पिकअप वाहन भैरमगढ़ साप्ताहिक बाजार आ रही थी, जिसमें कुछ स्कूली छात्राएं भी सवार थीं। जवानों व नक्सलियों की मुठभेड़ के बीच पिकअप वाहन फंस गई, जिससे उसमें भी पांच से अधिक गोलियां लगीं। नक्सलियों के इस हमले में मौके पर ही दो जवान शहीद हो गए और एक स्कूली छात्रा की मौत हो गई।

जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के दौरान क्रॉस फायरिंग की चपेट में आकर 1 नाबालिग युवती ज़िब्बी तेलम की भी मौत हो गई है वही रिंकी हेमला नाम की नाबालिक युवती घायल है।

घटना की जानकारी बीजापुर एसपी दिव्यांग पटेल ने दी है। जानकारी के मुताबिक मौके पर बैकअप पार्टी पहुंच गयी है दोनों ओर से रूक-रूककर फायरिंग हो रही है। जानकारी के मुताबिक जवानों पर एंबुस लगाकर नक्सलियों ने हमला किया है।

(रायुपर से जनचौक संवाददाता तामेश्वर सिन्हा की रिपोर्ट।)

This post was last modified on June 28, 2019 1:49 pm

Janchowk

Janchowk Official Journalists in Delhi

Share
Published by