Monday, January 24, 2022

Add News

योगी के आयुष मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी ने भी दिया इस्तीफा, कहा- 2 मंत्री और कुछ विधायक भी छोड़ेंगे भाजपा

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

योगी सरकार में आयुष मंत्री डॉ धर्म सिंह सैनी ने भी सरकार से इस्तीफा दे दिया है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में पिछड़े समाज से आने वाले मंत्रियों के भाजपा से इस्तीफा देने वालों में स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह चौहान के बाद अब डॉ. धर्म सिंह सैनी का नाम भी जुड़ गया है। उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। उनका सपा में जाना तय माना जा रहा है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डॉ. धर्म सिंह सैनी का स्वागत किया और उनकी तस्वीर ट्विटर पर शेयर की। उन्होंने लिखा कि ‘सामाजिक न्याय’ के एक और योद्धा डॉ. धर्म सिंह सैनी के आने से, सबका मेल-मिलाप-मिलन कराने वाली हमारी ‘सकारात्मक और प्रगतिशील राजनीति’ को और भी उत्साह व बल मिला है। सपा में उनका ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन है। आगे उन्होंने कहा कि बाइस में समावेशी-सौहार्द की जीत निश्चित है।

डॉ. सैनी ने कहा कि योगी सरकार के दो और मंत्री इस्तीफा देंगे। उनके साथ ही कई और विधायक भी भाजपा का साथ छोड़ेंगे। उधर, मंत्रियों व विधायकों के लगातार भाजपा छोड़ने से पार्टी मुश्किल में नजर आ रही है पर भाजपा समर्थकों का कहना है कि यूपी में पार्टी प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी।

इसके पहले, लखीमपुर खीरी की धौरहरा विधानसभा सीट से पांच बार के विधायक और भाजपा नेता बाला प्रसाद अवस्थी ने इस्तीफा दे दिया। इसके बाद वह सपा कार्यालय पहुंचे। विनय शाक्य ने भी इस्तीफा दे दिया और सपा कार्यालय पहुंचे।

10 फरवरी को उत्तर प्रदेश में पहले चरण का चुनाव होना है। इससे पहले भाजपा में पार्टी छोड़ने वालों की भगदड़ सी मची है। एक के बाद एक इस्तीफे हो रहे हैं। दो मंत्रियों स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान के अलावा विधायक मुकेश वर्मा, विनय शाक्य, भगवती सागर, बृजेश प्रजापति, रोशन लाल वर्मा, विनय शाक्य, राधा कृष्ण शर्मा, राकेश राठौर, माधुरी वर्मा, जय चौबे, अवतार सिंह भड़ाना भी इस्तीफा दे चुके हैं।

बदायूं जिले के बिल्सी से विधायक राधा कृष्ण शर्मासीतापुर से विधायक राकेश राठौर, बहराइच के नानपारा से विधायक माधुरी वर्मा और संतकबीरनगर से भाजपा विधायक जय चौबे ने पहले इस्तीफा दे दिया था।

जबकि स्वामी प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री, दारा सिंह चौहान, कैबिनेट मंत्री, भगवती सागर, विधायक, बिल्हौर कानपुर, बृजेश प्रजापति, विधायक, रोशन लाल वर्मा, विधायक, विनय शाक्य, विधायक, अवतार सिंह भड़ाना, विधायक, मुकेश वर्मा ने पिछले 48 घंटे में इस्तीफा दिया है।

(जनचौक ब्यूरो की रिपोर्ट।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

कब बनेगा यूपी की बदहाली चुनाव का मुद्दा?

सोचता हूं कि इसे क्या नाम दूं। नेताओं के नाम एक खुला पत्र या रिपोर्ट। बहरहाल आप ही तय...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -