पहला पन्ना

दैनिक भास्कर के बाद अब भारत समाचार चैनल के संपादक ब्रजेश मिश्रा के आवास पर आयकर का छापा

आज सुबह दैनिक भास्कर के ठिकानों पर छापा पड़ा और अभी अभी ख़बर आ रही है कि लखनऊ से संचालित भारत समाचार चैनल के प्रधान सम्पादक के घर पर भी आयकर विभाग का छापा पड़ गया है। लखनऊ से मिली जानकारी के अनुसार ब्रजेश मिश्रा के गोमती नगर में विपुल खंड के आवास पर इनकम टैक्स की टीमों ने छापेमारी की है।

गौरतलब है कि कोरोनाकाल में भारत समाचर चैनल उत्तर प्रदेश सरकार की नाकामियों की अपनी धारदार पत्रकारिता से बखिया उधेड़ रहा था। 

चैनल के संस्थापक संपादक बृजेश मिश्रा ने पत्रकारिता के मानवीय मूल्यों की रक्षा करते हुये कोरोना काल- 2 में पश्चिम बंगाल समेत 5 राज्यों  के विधानसभा चुनाव की लाइव कवरेज करने की होड़ से खुद को अलग करते हुये अपने चैनल का पूरा फोकस कोरोना की दूसरी लहर में हाहाकार करती जनता की चीखों पर बनाये रख था।

वो भारत समाचार चैनल था जो खुद को नंबर एक राष्ट्रीय चैनल की होड़ से अलग खुद को सिर्फ़ एक सूबे का समाचार चैनल होने तक सीमित रखते हुये लगातार रामराज्य मॉडल की धज्जियां उड़ा रहा था और इसके स्याह अंधेरे में छुपे मानवीय चीखों और पीड़ाओं को आवाज़ दे रहा था। भरत समाचार चैनल लगातार उत्तर प्रदेश में महिलाओं, दलितों और मुसलमानों के ख़िलाफ़ हो रहे दमन व अत्याचार को उजागर कर रहा था इसी के चलते वो सरकार के निशाने पर आ गया।

गौरतलब है कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा कोरोना के ख़िलाफ़ निपटने की तानाशाही नीति और पीड़ित को सजा देने की रणनीति को रोल मॉडल घोषित किया था जिसकी भारत समाचार चैनल ने जमकर मजम्मत की थी। 

This post was last modified on July 22, 2021 11:09 am

Share
Published by
%%footer%%