Saturday, January 22, 2022

Add News

महाराष्ट्र में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरियंट्स के 8 मामले मिले, दिल्ली और गुजरात में भी एक-एक मामले

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

जन स्वास्थ्य विभाग, महाराष्ट्र के मुताबिक महाराष्ट्र में 7 लोग ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाए गए। महाराष्ट्र में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 8 मामले सामने आए हैं। वहीं राजधानी दिल्ली में भी ओमिक्रॉन का एक मामला मिला है। रविवार को दिल्ली में इसके संक्रमण के पहले मामले की पुष्टि हुई। संक्रमित शख्स अफ्रीकी देश तंजानिया से लौटा था। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया, ‘दिल्ली में ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया है। मरीज एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती था और वह हाल में तंजानिया से लौटा था। अब तक 17 लोग (विदेश से आए) कोरोना संक्रमित मिले हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है’।

इससे पहले कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के दो केस कर्नाटक में पाए गए थे। जबकि उसके बाद शनिवार को गुजरात के जामनगर में और महाराष्ट्र के डोंबिवलीमें ओमिक्रॉन संक्रमण के 1-1 मामले सामने आये थे।

बता दें कि कोरोना वायरस के इस नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (B.1.1.529)का सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में पता चला। 25 नवंबर को विश्व स्वास्थ्य संगठन को इसके बारे में जानकारी दी गई। डब्लूएचओ के मुताबिक, ओमिक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि इस साल 9 नवंबर को लिए गए एक सैंपल में हुई थी। 26 नवंबर को डब्लूएचओ ने इस नए वैरिएंट B.1.1.529 को ओमिक्रॉन नाम दिया और इसे ‘वैरिएंट ऑफ कंसर्न’ यानी ‘चिंता वाला वैरिएंट’ करार दिया।

कोरोना के नए वैरिएंट के सामने आने के बाद तमाम देशों ने अफ्रीकी देशों पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिए हैं। भारत समेत अब तक कम से कम 38 देशों में ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

(जनचौक ब्यूरो की रिपोर्ट।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

पुरानी पेंशन बहाली योजना के वादे को ठोस रूप दें अखिलेश

कर्मचारियों को पुरानी पेंशन के रूप में सेवानिवृत्ति के समय प्राप्त वेतन का 50 प्रतिशत सरकार द्वारा मिलता था।...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -