Subscribe for notification

औरैया में सड़क हादसे में 23 मज़दूरों की मौत, 15 से ज़्यादा घायल

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के औरैया में दो ट्रकों की आपसी भिड़ंत में 23 से ज़्यादा प्रवासी मज़दूरों की मौत हो गयी है। जबकि 15 से ज़्यादा घायल हैं। इनमें से एक ट्रक में सवार हो कर प्रवासी मज़दूर अपने घरों की ओर जा रहे थे। न्यूज़ एजेंसी यूएनआई ने ख़बर दी है।

घटना रात में 3.30 बजे हुई है। मरने वालों और घायलों में ज़्यादातर बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के हैं। इसकी जानकारी औरैया के डीएम अभिषेक सिंह ने दी। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक़ घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। ये सभी राजस्थान से आ रहे थे।

ग़ौरतलब है कि लॉकडाउन की घोषणा के बाद हजारों-हजार लोग सड़कों पर निकलकर पैदल ही अपने घरों की ओर चल दिए हैं। इनमें बच्चे, महिलाएँ, बूढ़े और जवान सभी शामिल हैं।

इसके पहले इसी तरह के तीन और हादसे इसी सप्ताह यूपी, एमपी और बिहार में हो चुके हैं।

8 मई को महाराष्ट्र के औरंगाबाद में 16 मज़दूरों की उस समय मौत हो गयी थी जब रेल की पटरियों पर चलते हुए एक मालगाड़ी ने उन्हें कुचल दिया।

9 मई को पाँच मज़दूर मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में उस समय हादसे के शिकार हो गए जब एक ट्रक जिसमें वो बैठते हुए थे रेलिंग से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी।

पुलिस का कहना है कि बृहस्पतिवार को 100 से ज़्यादा लोग अलग-अलग दुर्घटनाओं में चल बसे। जिसमें साइकिल से चलने वाले और पैदल यात्री शामिल हैं।

सरकार ने एक मई से स्पेशल श्रमिक ट्रेन चलाने की घोषणा की है। और कुछ चल भी रही हैं। लेकिन उनमें कोई व्यवस्था न हो पाने के चलते मज़दूर पैदल ही या फिर किन्ही वैकल्पिक सवारियों से ही अपने घरों के लिए निकल पड़े हैं।

This post was last modified on May 16, 2020 8:22 am

Share
Published by
Janchowk

Janchowk Official Journalists in Delhi