पहला पन्ना

आधी सजा काटने के बाद लालू यादव को मिली जमानत, सोशल मीडिया पर खुशी की लहर

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाई कोर्ट ने जमानत दे दी है। राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता व पूर्व अध्यक्ष लालू यादव लंबे समय से बीमार होने के बावजूद पिछले तीन साल से जेल में सजा काट रहे थे। उन्हें 1-1 लाख का बेल बांड और 5-5 लाख के निजी मुचलकों पर रिहा करने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा बिना अनुमति देश से बाहर न जाने व अपना पता और मोबाइल नंबर न बदलने जैसी शर्तें भी हाई कोर्ट ने लगाई हैं।

जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस अपरेश सिंह की बेंच ने सजा की आधी अवधि पूरी करने के आधार पर लालू प्रसाद यादव को दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत प्रदान की है, जबकि चाईबासा और देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में पूर्व में ही लालू प्रसाद यादव को पहले ही जमानत मिल चुकी है।

इससे पहले शनिवार को जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान सीबीआई की तरफ से जो जजमेंट दिया गया था, उसे झारखंड हाई कोर्ट ने निराधार माना और जमानत याचिका स्वीकार कर ली।

मीडिया में प्रतिक्रिया देते हुए लालू यादव के बेटे व राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा, “हमें भरोसा था कि हमें न्याय मिलेगा। लालू जी ने अपनी आधी सजा काट ली है, हाई कोर्ट ने उन्हें इस आधार पर जमानत दे दी। हम उच्च न्यायालय को धन्यवाद देते हैं। वह एम्स में भर्ती हैं। हमें खुशी है कि उन्हें जमानत मिल गई, लेकिन हम उनके स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं। वह गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं। उनका इलाज जारी रहेगा। लोग, विशेष रूप से गरीब खुश हैं कि उनका मसीहा अब बाहर आएगा।”

सोशल मीडिया पर लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका मंजीर होने पर हर्ष और खुशी का माहौल है। इससे पता चलता है कि लालू यादव आज भी जनता के बीच कितने लोकप्रिय हैं और अपने नेता को लेकर जनता क्या सोचती है।

This post was last modified on April 17, 2021 3:33 pm

Share
Published by