Sunday, December 5, 2021

Add News

मजदूर संगठनों के नेताओं को लिया गया हिरासत में, दिल्ली पुलिस ने कई को किया नजरबंद

ज़रूर पढ़े

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर दिल्ली के शहीद पार्क में जुटे 50 से अधिक SFI, IFTU, CITU, AITUC और प्रगतिशील महिला संगठन कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। वहीं आज सुबह पांच बजे इफ्टू कोषाध्यक्ष को गिरफ्तार किया गया है। पूनम कौशिक को उनके घर में नज़रबंद कर दिया गया है।

दिल्ली चक्का जाम का समर्थन में सड़क पर उतरे छह एसएफआई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। इससे पहले IFTU के कोषाध्यक्ष डॉ. अनिमेष दास को सुबह पांच बजे उनके कालकाजी स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया गया। अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा ने दिल्ली पुलिस द्वारा दिल्ली फॉर फार्मर्स के कई नेताओं को आज गिरफ्तार करने की कड़ी निंदा की है।

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=2812574179060488&id=100009237999772

बता दें कि दिल्ली फॉर फॉर्मर्स ने शहीद पार्क आईटीओ से दोपहर 12:00 बजे देश के किसानों के तीन कृषि कानून वापस कराने और एमएसपी के कानूनी अधिकार के समर्थन में प्रदर्शन करने की घोषणा की थी।  इसी घोषित कार्यक्रम के मद्देनज़र आईएफटीयू के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष और दिल्ली अध्यक्ष डॉ. अनिमेष दास को सुबह 5:00 बजे कालकाजी पुलिस ने घर से उठा लिया। प्रगतिशील महिला संगठन दिल्ली की महासचिव पूनम कौशिक के घर के बाहर पुलिस तैनात है। उन्हें बाहर निकलने से रोका जा रहा है। प्रगतिशील महिला संगठन की महासचिव और दिल्ली फॉर फॉर्मर की कोआर्डिनेटर पूनम कौशिक ने अपने घर से ही फेसबुक लाइव करके सूचना दी है।

https://m.facebook.com/story.php?story_fbid=220130009780074&id=100053492287595

जनचौक संवाददाता सुशील मानव को फोन पर पूनम कौशिक ने बताया कि कल रात से ही दिल्ली पुलिस ने दिल्ली फॉर फॉर्मर्स से जुड़े लोगों और तमाम महिला, छात्र और मजदूर संगठनों के नेताओं को निशाने पर लेना शुरू कर दिया है। कल रात दिल्ली पुलिस के लोग मेरे मुखर्जी नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले आवास पर आए और मुझसे कहा, कल आप घर से बाहर मत निकलिएगा।

उन्होंने बताया कि आज सुबह 7:30 बजे से ही दिल्ली पुलिस के लोगों ने मुझे मेरे घर में डिटेन कर दिया है, जबकि सुबह पांच बजे आईएफटीयू के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डॉ. अनिमेष दास, सीटू (CITU) के उत्तरी दिल्ली हेड विपिन और एटक (AITUC) मैनेजर चौरसिया को उनके घर से हिरासत में ले लिया गया है। पूनम कौशिक ने कहा है कि मोदी सरकार की इस कार्रवाई की मैं कड़ी निंदा करती हूं। उन्होंने अपने आकाओं के इशारे पर दिल्ली पुलिस को कार्रवाई के लिए उकसाया है।

वहीं अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा ने दिल्ली पुलिस द्वारा दिल्ली फॉर फार्मर्स के कई नेताओं को आज सुबह नजरबंद करने की कड़ी निंदा करते हुए बयान जारी किया है। बयान के मुताबिक आज दिल्ली फॉर फॉर्मर्स ने शहीद पार्क आईटीओ से दोपहर 12:00 बजे देश के किसानों के तीन कृषि कानून वापस कराने और एमएसपी के कानूनी अधिकार के समर्थन में एक प्रदर्शन करने  की घोषणा की थी।

आईएफटीयू के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष और दिल्ली अध्यक्ष डॉ. अनिमेष दास को सुबह 5:00 बजे कालकाजी पुलिस ने घर से उठा लिया। प्रगतिशील महिला संगठन दिल्ली की महासचिव कामरेड पूनम के घर के बाहर पुलिस को बैठा रखा है और उन्हें बाहर निकलने से रोका जा रहा है। एआईकेएमएस के महासचिव डॉ. आशीष मित्तल ने कहा, “केंद्र सरकार का यह कदम किसानों के लिए  बढ़ रहे समर्थन को न रोक पाने के उसके हतोत्साह को ही प्रदर्शित करती है।”

(जनचौक के विशेष संवाददाता सुशील मानव की रिपोर्ट।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

नगालैंड के मोन जिले में सुरक्षाबलों ने 13 स्थानीय लोगों को मौत के घाट उतारा

नगालैंड के मोन जिले में सुरक्षाबलों ने 13 स्थानीय लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। बचाव के लिये...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -