Subscribe for notification

जेएनयू छात्रों के मार्च पर फिर बरसीं पुलिस की लाठियां, कई छात्र गंभीर रूप से घायल

नई दिल्ली। जेएनयू के छात्रों पर दिल्ली पुलिस ने फिर बर्बर लाठीचार्ज किया है। जिसमें कई छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। यह घटना उस समय हुई जब हजारों की संख्या में छात्र परिसर में इकट्ठा होकर उन्होंने राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च कर दिया। ये सभी राष्ट्रपति से मुलाकात करना चाहते थे। उनका कहना था कि चूंकि देश के राष्ट्रपति विश्वविद्यालय के विजिटर हैं लिहाजा छात्र मिलकर उनसे फीस बृद्धि मामले में हस्तक्षेप करने की मांग करना चाहते हैं।

मार्च से पहले विश्वविद्यालय के आस-पास की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी थी। संसद के आस-पास जेएनयू, उन्नाव और हैदराबाद समेत कई प्रदर्शनों को देखते हुए उद्योग भवन,लोक कल्याण मार्ग और सेंट्रल सेक्रेटरिएट मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया था।

इसके साथ ही जेएनयू जाने वाली सड़क पर भी आवाजाही पर रोक लगा दी गयी थी। जेएनयू को जाने वाला बाबा गंगानाथ मार्ग को भी बंद कर दिया गया था।

पुलिस ने छात्रों के जुलूस पर लाठीचार्ज बीका जी कामा के पास किया। वहां पुलिस ने बैरिकेड लगा रखा था लेकिन जब छात्र उसकी भी परवाह किए बगैर आगे बढ़े तो उसने लाठीचार्ज कर दिया। यहां तक कि छात्रों को पुलिस ने दौड़ा दौड़ा कर पीटा। पुलिस ने छात्राओं को भी नहीं बख्शा। बताया जा रहा है कि कई छात्रों को फ्रैक्चर हो गया है।

This post was last modified on December 9, 2019 6:00 pm

Janchowk

Janchowk Official Journalists in Delhi

Share
Published by