गृहमंत्री अमित शाह फिर एम्स में भर्ती

नई दिल्ली। दो सप्ताह पहले डिस्चार्ज होने के बाद गृहमंत्री अमित शाह को एक बार फिर एम्स में भर्ती होना पड़ा है। बताया जा रहा है कि ऐसा सांस लेने में परेशानी के चलते हुआ।

14 अगस्त को कोरोना वायरस टेस्ट में निगेटिव पाए जाने के बाद मोटापे और बदन में दर्द के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। उस समय अस्पताल की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि शाह को पोस्ट कोविड-19 संबंधी देखभाल के लिए भर्ती कराया गया है। बयान में कहा गया था कि “उन्हें पोस्ट कोविड-19 के लिए एम्स में भर्ती कराया गया है। वह आराम से हैं और अस्पताल से काम कर रहे हैं।“

एम्स की मीडिया और प्रोटोकॉल डिवीजन की चेयरपर्सन डॉ. आरती विज ने एक बयान में कहा है कि “डिस्चार्ज के समय दी गयी सलाह के मुताबिक उन्हें संसद सत्र के ठीक पहले 1-2 दिन के लिए पूरा मेडिकल चेकअप के लिए भर्ती किया गया है। “

उसके पहले 2 अगस्त को 55 साल के इस नेता को गुड़गांव स्थित मेदांता अस्पताल में कोरोना की शिकायत के बाद भर्ती होना पड़ा था। वह उस समय कोविड-19 संक्रमण में आने वाले पहले केंद्रीय कैबिनेट मंत्री बने थे।

और उस समय उन्होंने अपने कोविड संक्रमण की बात खुद ट्विटर पर साझा की थी। जिसमें उन्होंने लिखा था कि उनके जो भी लोग संपर्क में आएं हों वो भी अपना टेस्ट करा लें और खुद को आइसोलेशन में डाल लें। उन्होंने लिखा था कि “मेरा स्वास्थ्य ठीक है लेकिन चिकित्सकों की सलाह पर मैं अस्पताल में भर्ती हो गया हूं”।

बार-बार उनका इलाज के लिए इस तरह से एम्स जाना एक असामान्य घटना है। और यह लोगों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। 

This post was last modified on September 13, 2020 1:24 pm

Share
%%footer%%