सामने आयीं जामिया लाइब्रेरी में पुलिसकर्मियों द्वारा की गयी छात्रों की बर्बर पिटाई की तस्वीरें

Estimated read time 2 min read

नई दिल्ली। जामिया मिलिया विश्वविद्यालय की उस खौफनाक रात का एक और वीडियो सामने आया है जिसमें पुलिस के जवान बर्बर तरीके से छात्रों की पिटाई कर रहे हैं। 15 दिसंबर की इस रात के सामने आए सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि बच्चे शांत होकर लाइब्रेरी में पढ़ाई कर रहे हैं। उसी समय सिर से लेकर पैर तक हेल्मेट समेत तमाम सुरक्षा कवचों से भरपूर पुलिस के जवान बिल्कुल निहत्थे और मासूम छात्रों पर हमला बोल देते हैं। पिटाई के दौरान पुलिसकर्मियों को न तो उनके सिर दिखते हैं और न ही उनके पैर। और घेरकर उनकी अंधाधुंध पिटाई शुरू कर देते हैं।

https://twitter.com/Jamia_JCC/status/1228772837583753216?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1228772837583753216&ref_url=https%3A%2F%2Fscroll.in%2Flatest%2F953293%2Fwatch-jamia-cctv-footage-appears-to-show-delhi-police-assaulting-students-in-library-on-december-15

इसके साथ ही लाइब्रेरी में भगदड़ मच गयी और छात्र इधर-उधर बदहवास होकर भागने लगे। जामिया के ही एक छात्र ने इस फुटेज को जारी करते हुए बतयाा है कि इसी हमले के बाद एक बच्चे की आंख खराब हो गयी।

जामिया कोआर्डिनेशन कमेटी की ओर से जारी इस वीडियो में पुलिस की बर्बरता बिल्कुल साफ तौर पर देखी जा सकती है। यह जामिया का ओल्ड रीडिंग हाल है जो पहले तल पर स्थित है। घटना 15 दिसंबर को 6.08 पर हुई थी। यह भी वीडियो में देखा जा सकता है।यह घटना बाहर सीएए के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के कुछ ही समय बाद घटी थी। जब पुलिसकर्मी बाहर लाठीचार्ज करने के बाद परिसर के भीतर घुस गए थे। पुलिस ने यह कहते हुए अपनी कार्रवाई को जायज ठहराया था कि प्रदर्शनकारियों ने पहले पथराव कर पुलिसकर्मियों को घायल किया था उसके बाद उन्हें लाठीचार्ज करना पड़ा।

हालांकि बाद में जामिया प्रशासन ने भी छात्रों को यह भरोसा दिलाया था कि वह बगैर इजाजत के परिसर में घुसने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएगा। लेकिन उसका क्या हुआ अभी तक उसकी कोई जानकारी नहीं है।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours