Sunday, May 22, 2022

यूपी में खदेड़ा होबे, वोट मांगने आये भाजपा विधायक, मंत्री, उपमुख्यमंत्री को जनता ने खदेड़ा

ज़रूर पढ़े

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। दूसरी ओर कोरोना का प्रकोप भी जोरो पपर है। ऐसे में निर्वाचन आयोग ने बड़ी रैलियो और रोड शो पर पाबंदी लगा रखी है। ऐसे में उम्मीदवारें के सामने डोर टू डोर कैंपेनिंग का रास्ता ही बचता है। इसी क्रम में भाजपा प्रत्याशी घर घर जाकर कैंपेनिंग कर रहे हैं।  

लेकिन भाजपा उम्मीदवारों, मौजूदा विधायकों, मंत्रियों और उपमुख्यमंत्री तक को जनता ने खदेड़ दिया है। मुहावरेदार भाषा में कहें तो इस विधानसभा चुनाव में भाजपा नेताओं के ख़िलाफ़ जनता का ‘खदेड़ा होबे’ फान दिया है। इस समय भाजपा  उम्मीदवारों, विधायकों, मंत्रियों और उपमुख्यमंत्री को जनता उनको खदेड़ रही है। पिछले एक पखवारे में आधा दर्जन भाजपा विधायकों को खदेड़ा हो चुका है। एक नज़र ‘खदेड़ा होबे’ के जन पीड़ितों पर – 

राज्यमंत्री सुरेश पासी 

योगी सरकार में राज्यमंत्री और जगदीशपुर के विधायक सुरेश पासी को आज अपनी ही विधानसभा में लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। राज्यमंत्री के गांव में प्रवेश करते ही ग्रामीणों ने हाय हाय के नारे लगाने शुरू कर दिए। नारेबाज़ी के बीच मंत्री बिना कुछ कहे चुपचाप खिसक लिये।

उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या को खदेड़ा 

22 जनवरी को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को अपने गृह विधानसभा सिराथू  क्षेत्र में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। जहां महिलाओं ने उनके ख़िलाफ़ ‘ केशव मौर्या चोर है’ हरामजादा है के नारे लगाये। जिसके बाद केशव मौर्या गाड़ी बैठकर वापिस लौट गये। 

विक्रम सैनी को खदेड़ा 

20 जनवरी को मुज़फ्फ़रनगर के खतौली विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी और मौजूदा विधायक विक्रम सैनी को जनता ने खदेड़ा, पैदल ही गाड़ी तक दौड़ाया। लोगों ने कहा विधायक जी, इस बार MLA बनकर दिखा दो’।

देवेंद्र सिंह लोधी 

बुलंदशहर से मौजूदा विधायक व भाजपा उम्मीदवार देवेंद्र सिंह लोधी को अपने विधानसभा क्षेत्र के माकड़ी गांव में ग्रामीणों का विरोध का करना पड़ा सामना, विकास कार्य ने कराने का आरोप लगा ग्रामीणों ने सुनाई खूब खरी-खोटी, सुनाई। जिसके बाद विधायक व उम्मीदवार देवेंद्र सिंह लोधी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो रिलीज करके जनता से हाथ जोड़ कर माफ़ी मांगी है। 

गन्ना मंत्री सुरेश राणा 

गन्ना मंत्री सुरेश राणा को अपने विधानसभा सीट पर विरोध का सामना करना पड़ रहा है। एक कार्यकर्ता शेर सिंह रणाको को मनाने उसके घर गए थे, पर उन्हें बेरंग लौटना पड़ा। बता दें कि शेर सिंह राणा ने उनके ख़िलाफ़ निर्दलीय पर्चा भरा है। 

तेजिंद्र निर्वाल 

शामली से भाजपा विधायक व भाजपा उम्मीदवार तेजिंद्र निर्वाल को जनता के ग़ुस्से का सामना पड़ा। शामली में भाजपा विधायक तेजिंद्र निर्वाल जनता द्वारा खदेड़ दिए गए।

पंकज गुप्ता

6 जनवरी को अपने विधानसभा क्षेत्र उन्नाव सदर में भाजपा विधायक पंकज गुप्ता को मंच पर ही एक किसान नेता ने  झन्नाटेदार थप्पड़ उनके थोबड़े पर रसीद कर दिया था ।

हालांकि बाद में भाजपा विधायक ने किसान नेता को सेट करते हुए मीडिया बयान में कहा था कि – ये तो बुजुर्ग किसान नेता की प्यार की थपकी थी, नाराज़गी का थप्पड़ नहीं। 

(सुशील मानव जनचौक के विशेष संवाददाता हैं।)

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

- Advertisement -

Latest News

जानलेवा साबित हो रही है इस बार की गर्मी

प्रयागराज। उत्तर भारत में दिन का औसत तापमान 45 से 49.7 डिग्री सेल्सियस के बीच है। और इस समय...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This