Sat. Jun 6th, 2020

नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर दिल्ली पुलिस ने चलायी गोली!

1 min read
शख्स जिसको गोली लगी है।

नई दिल्ली। नागरिकता कानून के विरोध में दिल्ली में हुए प्रदर्शन के दौरान आज हिंसा भड़क उठी। दक्षिणी दिल्ली के फ्रेंड्स कोलोनी के पास आज प्रदर्शनकारियों ने तीन बसों को आग के हवाले कर दिया। हालांकि जामिया विश्वविद्यालय के छात्रों ने खुद को इससे अलग कर लिया है। उनका कहना है कि यह सब कुछ बाहरी तत्वों ने किया है और इसका उन लोगों से कुछ लेना-देना नहीं है।

इस बीच, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस द्वारा गोली चलाए जाने की भी खबरें आ रही हैं। इस सिलसिले में एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक शख्स के पैर से खून निकल रहा है। और उसके साथ खड़ा एक दूसरा शख्स बता रहा है कि इसे दो गोली लगी है और उसे होली फैमिली अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पास खड़े उसके दोस्त का कहना था कि यह गोली तब लगी जब वह आश्रम से फ्रेंड्स कालोनी की तरफ जा रहा था।

Delhi Police has fired on a student protester in Julena (Jamia) area. This is ILLEGAL! Delhi Police Must Stop. These are protesters against Citizenship Act. This is NOT ACCEPTABLE.

Kawalpreet Kaur ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಭಾನುವಾರ, ಡಿಸೆಂಬರ್ 15, 2019

आज के आंदोलन की शुरुआत कालिंदी कुंज से हुई जब प्रदर्शनकारियों ने सड़क को जाम कर दिया। जिससे सरिता विहार की तरफ से आने वाली सड़क पूरी तरह से जाम हो गयी। बताया जा रहा है कि कुछ समय के बाद भीड़ उग्र हो गयी और उसने डीटीसी बसों में आग लगानी शुरू कर दी।

डीटीसी बस में आग।
दक्षिणी दिल्ली के शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्र।

जलती बसों के ढेर सारे वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखे जा सकते हैं।

URGENT: Delhi police has violently attacked thousands of students and local residents of Jamia and Okhla Vihar just now….

Kawalpreet Kaur ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಭಾನುವಾರ, ಡಿಸೆಂಬರ್ 15, 2019

Jamia students and residents of Okhla community come together today to oppose the newly passed, Citizenship Act. The…

Kawalpreet Kaur ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಭಾನುವಾರ, ಡಿಸೆಂಬರ್ 15, 2019

देश दुनिया की अहम खबरें अब सीधे आप के स्मार्टफोन पर Janchowk Android App

Leave a Reply