Thursday, December 2, 2021

Add News

भाजपा अहंकार में न रहे, अन्याय और असत्य हर बार गांधीवादी मूल्यों से हारा है: प्रियंका गांधी

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

भाजपा अहंकार में न रहे- अन्याय और असत्य हर बार गांधीवादी मूल्यों से हारा है। ये बात कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लखनऊ में अपने तीन दिवसीय यात्रा के पहले दिन प्रेस कांफ्रेंस में कही है। 

गौरतलब है कि कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी तीन दिवसीय दौरे पर आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंची हैं। महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद उन्होंने कुछ देर का मौन रखा। 

इस मौके पर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि “जिस तरह ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में एक महिला के साथ अभद्रता की गई उससे पूरा उत्तर प्रदेश शर्मसार है। प्रियंका गांधी यहां इस जंगल राज की समाप्ति के लिए, भ्रष्ट योगी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए मौन धारण की हैं”। 

यूपी कांग्रेस कार्यालय पर शाम को उन्होंने मीडिया से बातचीत में उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनावों में हुई हिंसा, महिलाओं के चीरहरण व भाजपाई क्रूरता के ख़िलाफ़ प्रतिक्रिया दिया। 

उन्होंने कहा कि भाजपा अहंकार में न रहे- अन्याय और असत्य हर बार गांधीवादी मूल्यों से हारा है। प्रदेश में महिला उत्पीड़न का मामला उठाते हुये उन्होंने मीडिया से कहा कि उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन सरकार लापरवाह है। भाजपा सरकार के जंगलराज में महिलाओं की सुरक्षा भगवान भरोसे है।

आगे उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में दलितों के ख़िलाफ़ अपराधों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। आजमगढ़, रौनापार के पलिया गांव में यूपी पुलिस द्वारा दलित परिवारों पर हमले करने की ख़बर आ रही है, वहाँ पर कई मकानों को तोड़ा है। हम मांग करते हैं कि तत्काल दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो।

कांग्रेस महासचिव ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान योगी-मोदी की नाकामी का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के सर्टिफिकेट से यूपी में कोरोना की दूसरी लहर के दौरान योगी सरकार की आक्रामक क्रूरता, लापरवाही और अव्यवस्था छिप नहीं सकती।

उत्तर प्रदेश ने अपार पीड़ा, बेबसी का सामना किया है, उत्तर प्रदेश भाजपाई अव्यवस्थाओं की क्रूरता को भूला नहीं है।

इसके पहले आज जब सुबह वो लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर पहुंची तो कार्यकर्ताओं का हुजूम उनके स्वागत के लिए उमड़ पड़ा। वहां से निकला उनका कारवां हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर गया और वहां पहुंचकर उन्होंने मौन धारण कर लिया। यहां अभी उनका मौन धरना चल ही रहा था कि पुलिस प्रशासन के लोगों ने कोविड का हवाला देकर उसे रोकने की कोशिश की जिसके जवाब में प्रियंका गांधी ने बगैर बोले एक कागज पर लिख कर कहा कि “कोविड तो पंचायत के समय भी था”।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारणी की बैठक को भी संबोधित करेंगी।  इसके अलावा वे महिला कांग्रेस के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगी। प्रियंका गांधी विधायकों के सम्मान समारोह के कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगी। उनका प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारियों, जिला शहर अध्यक्ष के साथ बैठक किसान यूनियनों के पदाधिकारियों के साथ बैठक करने का कार्यक्रम भी है। अपने लखनऊ प्रवास के दौरान वे पार्टी मुख्यालय पर प्रदेश कार्यकारिणी, पदाधिकारियों व जिला-शहर अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगी। प्रियंका विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर पार्टी नेताओं से बातचीत भी करेंगी।

तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन कल 17 जुलाई को वह ब्लॉक अध्यक्षों से मुलाकात करेंगी। इस दौरान जहां वो चुनावी तैयारियों का जायजा लेंगी, चुनाव में बेहतर प्रर्दशन के लिए रणनीति बनाने के साथ-साथ उन्होंने चुनाव के लिए तैयार होने की रणनीति पर भी बात रखेंगी। अमेठी, रायबरेली के ब्लॉक अध्यक्षों से मुलाकात कर प्रतियोगी छात्रों के साथ भी मीटिंग करेंगी। इसके अलावा वो बेरोजगार मंच के पदाधिकारियों के साथ पूर्व सांसदें, पूर्व विधायकों, जिला, शहर अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगी। वह पूर्व फ्रंटल और डिपार्टमेंट के अध्यक्ष के साथ भी बातचीत करेंगी। 

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

किसान आंदोलन ने खेती-किसानी को राजनीति का सर्वोच्च एजेंडा बना दिया

शहीद भगत सिंह ने कहा था - "जब गतिरोध  की स्थिति लोगों को अपने शिकंजे में जकड़ लेती है...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -