यूथ कांग्रेस अध्यक्ष से दिल्ली पुलिस की पूछताछ पर राहुल गांधी ने कहा-मारने वाले से बचाने वाला होता है बड़ा

फिलीपींस और न्यूजीलैंड दूतावासों द्वारा केंद्र सरकार के बजाय यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडर की मदद मांगे जाने के बाद मीडिया और अंतरराष्ट्रीय मीडिया की आलोचना झेलने के बाद केंद्र की मोदी सरकार बदले की कार्रवाई पर उतर आई है। 

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आज घंटों पूछताछ की। और उनसे मदद के लिए मंगाए जा रहे ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाओं के स्रोत के बारे में जानकारी मांगी। पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि मदद के नाम पर कहीं कालाबाज़ारी तो नहीं हुई है। 

बता दें कि कल दिल्ली से कांग्रेस के पूर्व विधायक मुकेश शर्मा से भी क्राइम ब्रांच ने पूछताछ किया था। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक दिलीप पांडेय से पूछताछ की थी। पूछताछ के बाद आप विधायक दिलीप पांडेय ने केंद्र पर महामारी के दौरान लोगों की मदद करने के लिए परेशान करने का आरोप लगाया था। 

गौरतलब है कि 5 मई को केंद्र सरकार के आदेश पर यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास, विधायक मुकेश शर्मा, और हरियाणा से कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा के ख़िलाफ़ एक जांच शुरु की गई है कि ये लोग ऑक्सीजन, ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाईयां और अस्पताल बेड का प्रबंध कैसे कर रहे हैं। 

वहीं यूथ कांग्रेस के नेता से दिल्ली पुलिस की पूछताछ को लेकर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने परोक्ष रूप से नरेंद्र मोदी को हत्यारा बताते हुये ट्वीट करके कहा है कि- “बचाने वाला हमेशा मारने वाले से बड़ा होता है। ” 

वहीं दिल्ली पुलिस ने सफाई देते हुये कहा है कि – “दीपक सिंह नामक एक व्यक्ति द्वारा दायर एक रिट याचिका के बाद दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को कोविड दवाओं आदि के अवैध वितरण में शामिल नेताओं की जांच करने का निर्देश दिया है, हम उन नेताओं से पूछताछ कर रहे हैं, जो लोगों की मदद कर रहे हैं।” 

 दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करके कहा है कि -” मोदी जी और शाह के राज में पुलिस का दुरुपयोग हो रहा है। रेड राज का बोलबाला है। मदद करने वाले फरिश्तों को मोदी सरकार शिकार बना रही है। कोरोना संकट में व्यक्ति ठोकर खा रहा है, देश त्राहि त्राहि कर रहा है। ऐसे में श्रीनिवास के घर पर रेड कर सरकार ने शर्मनाक उदाहरण पेश किया है। “

कांग्रेस के के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने संवाददाता सम्मेलन में आगे कहा कि यूथ कांग्रेस सहायता कर रही है, तब रेड की जा रही है। माफ कीजिये पिशाच की भांति ये क्रूर सरकार मदद करने वालों को निशाना बना रही है। मोदी सरकार झूठ बोल रही है। वो बौखला गई है।

रणदीप सुरजेवाला ने आगे कहा कि जब चोरी पकड़ी गई तो झूठे बहाने बना रहे हैं। क्या नड्डा की पड़ताल हुई है, तेजस्वी सूर्या की पड़ताल हुई है। मदद करने वाले फरिश्ते को शिकार बना रहे हैं।  सुरजेवाला ने कहा कि क्या पुलिस ने बीजेपी मुख्यालय, आरएसएस मुख्यालय पर छापा मारा। अब वे कह रहे हैं कि हम गैर कांग्रेसियों से भी पूछताछ कर रहे हैं।

वहीं कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं को डराया जा रहा है, जो आम आदमी की मदद कर रहे हैं, सरकार को पता चल गया है कि वह बेनकाब हो रही है, वे गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष के ठिकाने पर छापेमारी क्यों नहीं कर रहे हैं, जिनके पास से 5 हजार रेमडेसिविर मिला था।

This post was last modified on May 14, 2021 6:29 pm

Share
%%footer%%