Friday, October 22, 2021

Add News

राजस्थान के ततारपुर में राकेश टिकैत पर जानलेवा हमला, हमले का आरोप भाजपा पर

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

राजस्थान के ततारपुर में भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) नेता राकेश टिकैत के काफिले पर जानलेवा हमला हुआ है। राकेश टिकैत के काफिले पर अब से कुछ देर पहले राजस्थान के अलवर में पथराव किया गया है। और उन पर स्याही फेंकी गई। हमले में उनकी कार के शीशे टूटे हैं। राकेश टिकैत बानसूर में किसान सभा को संबोधित करने जा रहे थे। हालांकि समय रहते पुलिस ने हालात पर काबू करते हुये सुरक्षा घेरे में टिकैत को वहां से निकाल लिया। पुलिस सुरक्षा के बीच ही टिकैत को वहां से बानसूर पहुंचाया गया है।

राकेश टिकैत ने हमले का आरोप सत्ताधारी भाजपा पर लगाते हुए कहा है कि बीजेपी के गुंडों द्वारा उन पर जानलेवा हमला किया गया है। राकेश टिकैत ने हमले के बारे में अपने ट्विटर एकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा है कि राजस्थान के अलवर जिले के ततारपुर चौराहा, बानसूर रोड़ पर भाजपा के गुंडों द्वारा जानलेवा हमले की तस्वीरें। 

गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध में देश के तमाम हिस्सों का दौरा करके किसान महापंचायत कर रहे हैं। 

https://twitter.com/RakeshTikaitBKU/status/1377942417026940928?s=19

राकेश टिकैत पर हुये जानलेवा हमले के लिए किसान आंदोलन के मंच से बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया गया है। किसान नेताओं ने इस हमले पर प्रतिक्रिया देते हुये बानसूर की किसान सभा के मंच से कहा कि हम ईंट का जवाब पत्थर से देंगे। बीजेपी पर इस हमले के आरोप लगाते हुये कहा गया कि राजस्थान में भी बीजेपी की हालत हरियाणा और पंजाब जैसी की जायेगी। राजस्थान के किसानों ने  बीजेपी को पहले भी धूल चटाई और इस तरह की हिमाकत की तो घर से बाहर निकालकर जूते मारने का काम करेंगे।

हमले के विरोध में मेरठ हाईवे जाम

किसान नेता राकेश टिकैत पर अलवर जिले के ततारपुर चौराहा, बानसूर रोड़ पर जान लेवा हमले के विरोध में दिल्ली मेरठ हाईवे को किसानों ने जाम कर हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कृषि के तीन कानून की वापसी व एमएसपी पर कानून बनाने की मांग की। 

बताया जा रहा है कि हमलावर छात्र संघ (मत्स्य विश्वविद्यालय) का अध्यक्ष है।

किसान नेता राकेश टिकैत पर हमला करने वाले का खुलासा हो गया है। उसका नाम राव कुलदीप यादव है। मौके पर पकड़ी गई काले रंग की महिंद्रा एसयूवी के साथ उसका फोटो भी मिल गया है।

बता दें कि अलवर जिले के तातारपुर में बानसूर रोड पर राजस्थान नम्बर की काले रंग की महिंद्रा एसयूवी में सवार कुछ लोगों ने किसान नेता राकेश टिकैत पर हमला किया जिससे उनकी गाड़ी के शीशे भी टूट गए। इसी बीच ततारपुर में भीड़ ने टिकैत के काफिले पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव में टिकैत की कार के शीशे टूट गये। इस दौरान टिकैत पर स्याही भी फेंकी गई।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

अंबानी और आरएसएस नेता की फाइल क्लियर करने के लिये मुझे 300 करोड़ रुपये की पेशकश की गई: सत्यपाल मलिक

"जब मैं जम्मू कश्मीर के गवर्नर के पद पर था तब अंबानी और राष्ट्रीय स्वयं सेवक से जुड़े एक...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -