Tuesday, March 5, 2024

शरद पवार से मिले अजित पवार, पार्टी को एकजुट रखने का किया अनुरोध

महाराष्ट्र में सियासी उठापटक थमने का नाम नहीं ले रही है। विधानसभा के मानसून सत्र से एक दिन पहले उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने अपने खेमे के कई नेताओं के साथ एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार से उनके आवास पर मुलाकात की। अजीत पवार ने एनसीपी छोड़कर एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल होने के बाद शरद पवार से ये पहली मुलाकात की है।

मुंबई के वाईबी चव्हाण केंद्र में बैठक के बाद, एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि उन्होंने शरद पवार से उनका आशीर्वाद लिया और उनसे पार्टी को एकजुट रखने का अनुरोध किया है।

पटेल ने कहा “हम अपनी मर्जी से उनसे मिलने आए थे। हमने कोई अपॉइंटमेंट नहीं ली थी। हमने शरद पवार से पार्टी को एकजुट रखने और निकट भविष्य में हमारा मार्गदर्शन करने का अनुरोध किया। उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया। अजित पवार के नेतृत्व में हम कल से विधानसभा सत्र में भाग लेंगे।”

बैठक के दौरान शरद पवार समर्थक गुट की तरफ से जीतेंद्र अव्हाड और जयंत पाटिल भी मौजूद थे। पाटिल ने कहा कि “एनसीपी मंत्रियों ने घटनाओं के लिए माफ़ी मांगी और पवार साहब से इससे बाहर निकलने का रास्ता खोजने का अनुरोध किया। उन्होंने उनके अनुरोधों का जवाब नहीं दिया।“

एक मंत्री ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि इससे पहले दिन में, अजीत पवार ने एनसीपी के अपने गुट के मंत्रियों के साथ बैठक की थी, जहां उन्होंने उनसे उन लोगों पर हमला करने से बचने के लिए कहा जो अभी भी शरद पवार के साथ हैं। अजीत पवार ने कहा कि चूंकि हम अब सत्ता में हैं, इसलिए एनसीपी विधायकों की ओर से आलोचना की जाएगी जो शरद पवार के साथ हैं।

लेकिन हमें उन पर उसी तरीके से हमला करने की जरूरत नहीं है। उन विधायकों का नाम लेने या उन पर हमला करने में शामिल नहीं होना बुद्धिमानी होगी जिनके साथ हमने इतने सालों तक काम किया है।

2 जुलाई को अपने चाचा शरद पवार के खिलाफ बगावत करने के बाद शरद पवार और अजीत पवार के नेतृत्व वाले समूह के बीच यह पहली बैठक थी। दो दिन पहले, अजित पवार अपनी चाची प्रतिभा पवार से मिलने के लिए एनसीपी सुप्रीमो के आधिकारिक आवास सिल्वर ओक गए थे। प्रतिभा पवार सर्जरी के बाद अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद अपने घर पहुंची थीं।

(जनचौक की रिपोर्ट।)

जनचौक से जुड़े

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Latest Updates

Latest

Related Articles