Wednesday, April 17, 2024

कांग्रेस और ‘आप’ के बीच दिल्ली, गुजरात और हरियाणा में लोस सीटों को लेकर समझौता आखिरी चरण में

नई दिल्ली। कांग्रेस और ‘आप’ के बीच दिल्ली, गुजरात और हरियाणा में सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत तकरीबन पूरी हो गयी है। और अब औपचारिक घोषणा होना बाकी है। जो बताया जा रहा है कि बहुत जल्द हो जाएगी।

सूत्रों की मानें तो प्रत्येक पार्टी द्वारा लड़ी जाने वाली सीटों को लेकर दोनों पक्षों में सहमति बन गयी है। सूत्रों के मुताबिक आप राजधानी में दक्षिण दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, उत्तर-पश्चिमी दिल्ली और नई दिल्ली से लड़ेगी। जबकि कांग्रेस चांदनी चौक, पूर्वी दिल्ली और उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में चुनाव लड़ेगी। मौजूदा समय में राजधानी की सभी सात सीटों पर बीजेपी का कब्जा है।

कांग्रेस आप को एक सीट हरियाणा और दो सीट गुजरात में देने के लिए तैयार है। हरियाणा में यह गुरुग्राम या फिर फरीदाबाद हो सकती है। जबकि गुजरात में भड़ूच और भावनगर शामिल है। पूर्व वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के बेटे और बेटी भड़ूच सीट से दावेदार थे।

आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि गठबंधन को लेकर बातचीत में देरी हो गयी है और अगले एक-दो दिनों में कुछ नये अपडेट आने की तरफ उन्होंने इशारा किया।

इसके पहले आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) संदीप पाठक ने दक्षिण गोवा लोकसभा सीट से बनौलिम एमएलए वेंजी वीगास को प्रत्याशी घोषित किया है।

इसके साथ ही उन्होंने आप के देदियापाड़ा से विधायक चैतर वसावा को भड़ूच लोकसभा सीट से प्रत्याशित घोषित किया था। जबकि बोटाड के विधायक उमेश भाई मकवाना को भावनगर सीट से प्रत्याशी बनाया था।

साथ ही पार्टी ने असम में भी तीन लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित किए हैं। मनोज धनोवर को डिब्रूगढ़, भावेन चौधरी को गुवाहाटी और रिषि राज को सोनितपुर लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा की गयी है।    

जनचौक से जुड़े

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

Latest Updates

Latest

Related Articles