Thursday, October 28, 2021

Add News

भारत बंद के दौरान जगह-जगह मजदूरों और कर्मचारियों का विरोध-प्रदर्शन, रेल यातायात प्रभावित

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

नई दिल्ली। 10 ट्रेड यूनियनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के दौरान देश में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। कोलकाता से लेकर कोच्चि और ईटानगर से लेकर मुंबई तक लोग सड़कों पर हैं। केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ होने वाले इस बंद को वामपंथी दलों समेत कई विपक्षी पार्टियों का समर्थन हासिल है। पश्चिम बंगाल में जगह-जगह ट्रेनें रोके जाने की घटनाएं सामने आ रही हैं। कई जगहों पर मजदूरों ने रेलवे ट्रैकों को जाम कर दिया है। हालांकि कुछ जगहों पर टीएमसी कार्यकर्ताओं के साथ वामपंथी दलों से जुड़े छात्रों की भिड़ंत भी हुई है। दरअसल टीएमसी ने इस बंद का समर्थन नहीं किया है।

दक्षिण में डीएमके के बंद के समर्थन में उतरने से सूबे में उसका अच्छा खासा असर देखा जा रहा है। राजधानी दिल्ली में ट्रेड यूनियन के नेता औऱ कार्यकर्ता औद्योगिक इलाकों में जाकर बंद की अपील कर रहे हैं। सारे सरकारी बैंक बंद हैं। और उनके कर्मचारी और अफसर दोनों बंद में शरीक हैं।

मुंबई में भी कर्मचारी सड़कों पर उतरे हैं। यहां बैंकों से लेकर तमाम सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिष्ठानों के कर्मचारी हड़ताल में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने जुलूस निकाल कर केंद्र सरकार की नीतियों के प्रति अपना विरोध दर्ज किया है।

राजधानी दिल्ली में भी लोग बड़ी तादाद में निकले हैं। इस समय यहां एक बड़ा प्रोटेस्ट मार्च निकल रहा है जिसकी अगुवाई वामपंथी दलों के नेता कर रहे हैं।

दिल्ली के आईटीओ पर बंद समर्थकों का बड़ा जमावड़ा हुआ जिसमें भारी तादाद में लोगों ने इकट्ठा होकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

लखनऊ में एनकाउंटर में मारे गए आज़मगढ़ के कामरान के परिजनों से रिहाई मंच महासचिव ने की मुलाक़ात

आज़मगढ़। लखनऊ में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए आज़मगढ़ के कामरान के परिजनों से रिहाई मंच ने मुलाकात कर...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -