Subscribe for notification

भारत बंद के दौरान जगह-जगह मजदूरों और कर्मचारियों का विरोध-प्रदर्शन, रेल यातायात प्रभावित

नई दिल्ली। 10 ट्रेड यूनियनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के दौरान देश में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। कोलकाता से लेकर कोच्चि और ईटानगर से लेकर मुंबई तक लोग सड़कों पर हैं। केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ होने वाले इस बंद को वामपंथी दलों समेत कई विपक्षी पार्टियों का समर्थन हासिल है। पश्चिम बंगाल में जगह-जगह ट्रेनें रोके जाने की घटनाएं सामने आ रही हैं। कई जगहों पर मजदूरों ने रेलवे ट्रैकों को जाम कर दिया है। हालांकि कुछ जगहों पर टीएमसी कार्यकर्ताओं के साथ वामपंथी दलों से जुड़े छात्रों की भिड़ंत भी हुई है। दरअसल टीएमसी ने इस बंद का समर्थन नहीं किया है।

दक्षिण में डीएमके के बंद के समर्थन में उतरने से सूबे में उसका अच्छा खासा असर देखा जा रहा है। राजधानी दिल्ली में ट्रेड यूनियन के नेता औऱ कार्यकर्ता औद्योगिक इलाकों में जाकर बंद की अपील कर रहे हैं। सारे सरकारी बैंक बंद हैं। और उनके कर्मचारी और अफसर दोनों बंद में शरीक हैं।

मुंबई में भी कर्मचारी सड़कों पर उतरे हैं। यहां बैंकों से लेकर तमाम सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिष्ठानों के कर्मचारी हड़ताल में हिस्सा ले रहे हैं। उन्होंने जुलूस निकाल कर केंद्र सरकार की नीतियों के प्रति अपना विरोध दर्ज किया है।

राजधानी दिल्ली में भी लोग बड़ी तादाद में निकले हैं। इस समय यहां एक बड़ा प्रोटेस्ट मार्च निकल रहा है जिसकी अगुवाई वामपंथी दलों के नेता कर रहे हैं।

दिल्ली के आईटीओ पर बंद समर्थकों का बड़ा जमावड़ा हुआ जिसमें भारी तादाद में लोगों ने इकट्ठा होकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

This post was last modified on January 8, 2020 3:32 pm

Share
Published by
Janchowk

Janchowk Official Journalists in Delhi