यूपी: कांग्रेस ने पंचायत चुनावों के लिए कसी कमर; सूबे के पदाधिकारियों, जिला-शहर अध्यक्षों, फ्रन्टल और विभागों की हुई बैठक

Estimated read time 1 min read

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में आज उत्तर प्रदेश में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की तैयारी को लेकर प्रदेश पदाधिकारियों, जिला एवं शहर अध्यक्षों, फ्रन्टल संगठनों के अध्यक्षों, विभागों के चेयरमैनों की बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि इस पंचायत चुनाव में जीत का आधार हमारे पूर्व में किये गये काम होंगे। हमारा हर कार्यकर्ता और सभी कांग्रेसजन जोश से परिपूर्ण हैं। हम पंचायत चुनाव में तीनों काले कृषि कानून, बढ़ती महंगाई, कृषि लागत के बढ़ते दाम, बकाया गन्ना मूल्य, आसमान छूती बेरोजगारी और बढ़ती महिला हिंसा और बलात्कार की घटनाओं आदि मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस त्रिस्तरीय चुनाव के माध्यम से हम अपनी राष्ट्रीय महासचिव व प्रभारी उत्तर प्रदेश प्रियंका गांधी जी के संदेश को लेकर गांव गांव जाएंगे। प्रियंका गांधी के आगामी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में अपनी सरकार बनाने के संकल्प को पूरा करेंगे। उन्होंने सभी पदाधिकारियों से कहा कि सशक्त, समर्पित, संगठित, ऊर्जावान कार्यकर्ता पार्टी की पूंजी हैं।

उन्होंने कहा कि जिलों के वरिष्ठ नेताओं, पूर्व विधायकों, पूर्व सांसदों, पूर्व जिलाध्यक्षों एवं ब्लॉक अध्यक्षों की सहमति प्रत्याशी चयन में अवश्य ली जाएगी। उन्होंने कहा कि योगी सरकार की विफलताओं को लेकर कांग्रेस लम्बे समय से लगातार सड़कों पर संघर्षरत है और इन चुनावों के माध्यम से हम योगी की विफलताओं को जनता के बीच ले जायेंगे और इस चुनाव में कांग्रेस का परचम लहरायेंगे। उन्होंने जोश भरते हुए कहा कि जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीतने वाले को आगामी विधानसभा चुनाव में विशेष वरीयता दी जाएगी।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव-सहप्रभारी उप्र एवं पंचायत चुनाव के प्रभारी धीरज गुर्जर ने कहा कि पंचायत चुनाव नेताओं का नही कार्यकर्ताओं का चुनाव है। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि सभी वरिष्ठ नेताओं एवं पदाधिकारियों को अधिकतम समय जिलों में रहकर पार्टी उम्मीदवारों के लिए सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव को कांग्रेस बहुत गंभीरता से ले रही है और उसी गंभीरता के साथ चुनाव में कांग्रेसजन अपनी भूमिका का उचित निर्वहन करेंगे।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव-प्रभारी उप्र एवं प्रदेश के पंचायत चुनाव प्रभारी जुबेर खान ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश के पंचायत चुनाव को पूरी ताकत से लड़ेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा अपने खोते हुए जनाधार और बिखरते विश्वास को बचाने के लिए संघर्ष कर रही है। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में कांग्रेस युवाओं को टिकट में वरीयता देकर प्रदेश के निराश और हताश नौजवानों में हौसला देने का काम करेगी।  

बैठक में प्रमुख रूप से केएल शर्मा, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव सचिन नाईक, बाजीराव खाड़े, तौकीर आलम, रोहित चैधरी एवं प्रदीप नरवाल, प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक सतीश अजमानी, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं विधायक सोहेल अख्तर अंसारी, पूर्व मंत्री दीपक कुमार एवं विश्वविजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं पूर्व सांसद राकेश सचान, अली यूसुफ अली, धीरेन्द्र सिंह धीरू, अनिल यादव सहित प्रदेश कांग्रेस के सभी पदाधिकारी एवं जिला-शहर अध्यक्ष, फ्रन्टल संगठन, विभाग, प्रकोष्ठ के चेयरमैन मौजूद रहे।

You May Also Like

More From Author

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments