Tuesday, January 18, 2022

Add News

कांग्रेस यूपी में निकालेगी ‘प्रतिज्ञा यात्रा’, प्रियंका गांधी के साथ बैठक में हुआ फैसला

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

नई दिल्ली/लखनऊ। कांग्रेस चुनाव की तैयारी के क्रम में यूपी में प्रतिज्ञा यात्रा निकालेगी। इसका नाम होगा ‘हम वचन निभाएंगे’। यह यात्रा 12 हजार किमी लंबी होगी। और यह बड़े गांवों और कस्बों से होकर गुजरेगी। इसका फैसला आज पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के साथ सलाहकार समिति और रणनीति कमेटी की लखनऊ में हुई बैठक में लिया गया। इस बैठक में कांग्रेस के सूबे के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद थे। इसके साथ ही पिछले दिनों सामने आए युवा चेहरे भी इसके हिस्से थे।

ऐसा माना जा रहा है कि पार्टी ने एक स्तर तक अपने संगठन को खड़ा कर लिया है और उसके प्रशिक्षण का अभियान का काम भी आखिरी दौर में है। ऐसे में कार्यकर्ताओं को अब जमीनी स्तर पर लोगों के बीच ले जाने का मौका आ गया है। पार्टी की इस प्रतिज्ञा यात्रा को उसी के हिस्से के तौर पर देखा जा रहा है।

इस बीच आज दूसरे दिन भी प्रियंका गांधी का नेताओं के साथ बैठकों का मैराथन दौर जारी रहा। सुबह शुरुआत इसकी सलाहकार और रणनीति कमेटी की बैठक के साथ हुई जिसमें यह अहम फैसला लिया गया। इसमें बताया गया है कि पूरा कार्यक्रम जोनवार बनेगा। लिहाजा जमीनी स्तर पर वह कारगर हो इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। यात्रा के दौरान क्या और किस तरह के कार्यक्रम होंगे इसको लेकर अभी बहुत चीजें साफ होनी बाकी हैं। लेकिन इतना तय है कि यह कांग्रेस के लिए संजीवनी साबित हो सकती है।

प्रियंका गांधी ने दूसरी बैठक प्रदेश की चुनाव कमेटी के साथ की। इसमें आगामी विधानसभा चुनावों में मुद्दों से लेकर प्रत्याशियों के चयन तक के मसले पर बात हुई। बताया जा रहा है कि चुनाव पर नेताओं के साथ प्रियंका ने गहरा मंथन किया। इसके साथ ही इस बैठक में आगामी पांच अक्टूबर को पीईसी की बैठक करने का फैसला लिया गया।

फिर बारी आयी जोनवार समीक्षा की जिसकी शुरुआत पूर्वांचल जोन से की गयी। इस बैठक में पिछले दिनों हुई संगठन की गतिविधियों की उन्होंने समीक्षा की। बताया जा रहा है कि महासचिव ने पूर्वांचल के 143 ब्लाकों की गहन समीक्षा की। जिसमें उनका पूरा जोर संगठन निर्माण, कमेटियों के गठन और फिर पदाधिकारियों के प्रशिक्षण पर केंद्रित था। इस मौके पर उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को 24 घंटे मेहनत करने का अह्वान किया। समीक्षा के लिए दूसरा जोन बुंदेलखंड का था। खबर लिखे जाने तक जिसकी समीक्षा जारी थी। और बताया जा रहा है कि जोनवार समीक्षा देर रात तक जारी रह सकती है।

आज परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद का शहादत दिवस था। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उप्र कांग्रेस कमेटी कार्यालय में इस मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

जम्मू-कश्मीर प्रेस क्लब पर सरकार का क़ब्जा, देश भर में उठी विरोध की आवाज

जम्मू-कश्मीर सरकार ने श्रीनगर के बीचों-बीच स्थित प्रेस क्लब की भूमि और भवन को अपने कब्ज़े में लेकर संपदा...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -