Thursday, December 9, 2021

Add News

दिल्ली दंगेः पुलिस ने जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद से की पूछताछ, मोबाइल भी किया गया जब्त

Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद से दिल्ली पुलिस ने पूछताछ की है। उनसे यह पूछताछ फरवरी में उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों की कथित साजिश के सिलसिले में की गई है। उनका मोबाइल फोन भी पुलिस ने जब्त कर लिया है।

बता दें कि इससे पहले खालिद के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया गया था। दिल्ली दंगों को लेकर लगातार पुलिस पूछताछ और गिरफ्तारी कर रही है। पुलिसस की एफआईआर में दावा किया गया है कि सांप्रदायिक दंगे ‘पूर्व निर्धारित साजिश’ के तहत भड़काए गए थे। पुलिस के मुताबिक इसे कथित तौर पर खालिद और दो अन्य लोगों ने मिलकर रचा था। इसी मामले में अब खालिद से पूछताछ की गई है।

पुलिस का आरोप है कि उमर खालिद ने अलग-अलग स्थानों पर भड़काऊ भाषण दिया था। उन्होंने लोगों से अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के दौरान सड़कों पर आने और रास्ता जाम करने की अपील की थी।

बता दें कि नॉर्थ ईस्ट दिल्ली दंगों के मामले में पुलिस ने अब तक तकरीबन 78 चार्जशीट दाखिल की हैं। दोनों समुदाय से 164 और 142 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन सबके खिलाफ चार्जशीट दाखिल है। क्राइम ब्रांच ने भी दोनों समुदाय से 41 और 63 लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है। माना जा रहा है कि अभी कुछ और गिरफ्तारी हो सकती है।

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

राजधानी के प्रदूषण को कम करने में दो बच्चों ने निभायी अहम भूमिका

दिल्ली के दो किशोर भाइयों के प्रयास से देश की राजधानी में प्रदूषण का मुद्दा गरमा गया है। सरकार...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -