Monday, December 5, 2022

मैनपुरी: रेप के बाद गर्भवती हुई नाबालिग लड़की को जिंदा जलाया, पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में लिया

Follow us:
Janchowkhttps://janchowk.com/
Janchowk Official Journalists in Delhi

ज़रूर पढ़े

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक चचेरे भाई ने अपनी नाबालिग बहन का रेप किया और किसी को न बताने की धमकी दी। जब वह गर्भवती हो गई तो उसे जलाकर मारने की कोशिश की। आरोप है कि उसके इस अपराध में उसकी मां और बहन ने भी साथ दिया है। पीड़िता का कहना है कि उसकी ताई, ताई के बेटे और बेटी ने उसको जलाने की कोशिश की। उसके साथ जबरन संबंध बनाए गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की मां को हिरासत में ले लिया है जबकि बाकी दो की तलाश जारी है।

मामला मैनपुरी के कुरावली थाना क्षेत्र का है जहां तीन महीने पहले एक युवक़ ने अपनी चचेरी बहन का रेप किया और किसी को ना बताने की धमकी दी। जिस पर लड़की ने उसके डर से ये बात किसी को नहीं बताई। लड़की की तबियत अचानक बिगड़ने लगी जिसके बाद उसका परिवार उसे अस्पताल ले गया जहां उसके गर्भवती होने की बात सामने आई। इसके बाद गांव में पंचायत बुलाई गई। यहां आरोपी अभिषेक की मां शादी की बात करने के लिए नाबालिग को अपने साथ ले गई। इसके बाद आरोपी की मां और बहन ने मिलकर उस पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी। लड़की गंभीर रूप से झुलस गई है और उसे सैफई रेफर किया गया है।

पुलिस का कहना है कि कुरावली थाना में एक महिला ने आज प्रार्थना पत्र दिया कि उसकी जेठानी के लड़के ने उसकी बेटी के साथ रेप किया। उसके बाद जलाने की कोशिश की गई। पीड़ित परिवार ने 6 अक्टूबर को थाने में सूचना दी थी। उसका पहले जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा था जहां हालत नाजुक होने के कारण उसको सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। जहां उसका इलाज अभी चल रहा है। पीड़िता से जब बात की गई तो उसने बताया कि उसकी ताई, ताई के बेटे और बेटी ने उसको जलाने की कोशिश की। उसके साथ जबरन संबंध बनाए गए। मां की तहरीर पर पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

पीड़िता की मां ने आरोप लगाया है कि तीन महीने पहले उन्हीं के गांव में रहने वाले अभिषेक नाम के एक लड़के ने उनकी बेटी के साथ रेप किया था। जिसके बाद लड़की प्रेगनेंट हो गई थी। घर वालों को इस बात की जानकारी तब हुई जब कुछ दिनों पहले पीड़िता ने पेट में दर्द की शिकायत की थी। मामला सामने आने के बाद पंचायत बुलाई गई, जिसके बाद 6 अक्टूबर, को पंचायत में फैसला किया गया था कि, आरोपी और पीड़िता की शादी करवा दी जाए।

पीड़िता के परिवार का आरोप है कि, पंचायत के बाद आरोपी लड़के की मां उनकी बेटी को अपने घर ले गई थी। जहां आरोपी के परिवार वालों ने उस पर पेट्रोल छिड़क कर उसे आग के हवाले कर दिया। लड़की बुरी तरह घायल हो गई थी। पीड़िता को मैनपुरी के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां से उसे सैफई के अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

पुलिस का कहना है कि, पीड़िता की मां की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 307, 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

रेप के बाद 13 साल की बच्ची बनी मां

मिर्जापुर में एक 13 साल की बच्ची के साथ गांव का एक युवक रेप करता है। बच्ची डर के कारण परिवार के लोगों से कुछ भी नहीं कहती है। कुछ दिनों बाद बच्ची को तेज पेट दर्द होता है। परिवार के लोग उसको अस्पताल लेकर पहुंचते हैं। जहां उसके गर्भवती होने की बात सामने आती है। परिवार के लोग गर्भपात की सोचते हैं, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी होती है। किसी तरह 8 महीनों की परेशानी झेलने के बाद बच्ची एक बच्चे को जन्म देती है। परिवार ने अपनी इज्जत बचाने के लिए पुलिस से शिकायत नहीं की है। परिवार का कहना है वो इस बच्चे को किसी को दे देंगे।

रेप के बाद नाबालिग ने किया सुसाइड

अंबेडकरनगर में एक नाबालिग गैंगरेप पीड़िता ने 4 अक्टूबर को सुसाइड कर लिया था। पीड़िता के मां-पिता दुर्गा पूजा में गए हुए थे। तभी नाबालिग ने फांसी लगाकर जान दे दी। परिवार के लोग जब घर आए तब उनको मामले की जानकारी हुई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था। मामला अंबेडकरनगर के मालीपुर थाना क्षेत्र के एक गांव का है। पीड़िता को 16 सितंबर को किडनैप कर लिया गया था। परिवार के लोगों ने तब अपहरण का केस दर्ज करवाया था। 18 सितंबर को पीड़िता घर वापस आ गई थी। उसने घरवालों को अपने साथ लखनऊ के एक होटल में गैंगरेप होने की बात बताई थी।

(जनचौक ब्यूरो की रिपोर्ट।) 

तत्काल समाचारों के लिए, हमारा जनचौक ऐप इंस्टॉल करें

Latest News

‘हिस्टीरिया’: जीवन से बतियाती कहानियां!

बचपन में मैंने कुएं में गिरी बाल्टियों को 'झग्गड़' से निकालते देखा है। इसे कुछ कुशल लोग ही निकाल...
जनचौक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें

Janchowk Android App

More Articles Like This

- Advertisement -