Categories: राज्य

साहिबाबाद में फ्लैट की शिनाख्त किए जाने के बाद पलायन को मजबूर मुस्लिम परिवार

शालीमार गार्डेन गाजियाबाद के स्वामी विवेकानंद इन्कलेव अपार्टमेंट में रहने वाले आठ मुस्लिम परिवारों के फ्लैट चिन्हित किए गए हैं। जबकि उनके अगल-बगल के हिंदू समुदाय के फ्लैट नहीं। इससे अपार्टमेंट में रहने वाले मुस्लिम परिवार भयभीत और चिंतित हैं। सुरक्षित ठिकाने की तलाश में कई परिवार वहां से पलायन कर गए हैं। बता दें कि स्वामी विवेकानंद इन्कलेव अपार्टमेंट में आठ मुस्लिम परिवार रहते हैं।

पीड़ित परिवारों का कहना है कि अपार्टमेंट में कोई बाहर नहीं आ सकता और अपार्टमेंट में सुरक्षा के मद्देनज़र सीसीटीवी फुटेज लगे हैं। उन फुटेज की जांच करके ये आसानी से पता किया जा सकता है कि अपार्टमेंट में रहने वाले मुस्लिम परिवारों के फ्लैट्स को किसने चिन्हित किया है। मुस्लिम फ्लैट्स को चिन्हित करने के पीछे उनका इरादा क्या है? हमारी गुजारिश है कि गाजियाबाद प्रशासन फौरन इसकी जांच करके साजिश में शामिल लोगों के खिलाफ़ कड़ी कार्रवाई करे।

कई बार घटनाएं घटित होने के बाद पता चलता है कि सीसीटीवी काम ही नहीं कर रहे थे। अतः ये भी सुनिश्चित किया जाए कि सीसीटीवी कैमरे सुचारू रूप से काम कर रहे हैं। इस संदर्भ में जनचौक ने जब एसएचओ साहिबाबाद से संपर्क करके इस मामले पर उनकी प्रतिक्रिया जानने के लिए फोन किया तो उनका नंबर लगातार बंद मिला। पीड़ित परिवारों की सुरक्षा के मद्देनजर हम उनका नाम और उनके फ्लैट के फोटोज नहीं दे रहे हैं।

This post was last modified on March 2, 2020 11:24 pm

Share
Published by
%%footer%%